1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. राजस्थान
  4. राजस्थान में 38 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए, अबतक कुल 95 लोगों की मौत

राजस्थान में 38 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए, अबतक कुल 95 लोगों की मौत

राजस्थान में आज 38 नए कोरोना पॉजिटिव केस और 2 मौत के मामले सामने आए हैं। राज्य स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, राज्य में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 3355 है और मौत का आंकड़ा 95 है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 07, 2020 10:39 IST
Coronavirus positive cases and death toll in Rajasthan till 7 may morning- India TV Hindi
Coronavirus positive cases and death toll in Rajasthan till 7 may morning

राजस्थान। राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। राजस्थान में आज 38 नए कोरोना पॉजिटिव केस और 2 मौत के मामले सामने आए हैं। राज्य स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, राज्य में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 3355 है और मौत का आंकड़ा 95 है। राज्य स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, गुरुवार (7 मई, 2020) सुबह 9 बजे तक राज्य में कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 3355 हो गई है, जबकि राज्य में कोरोना से मौत का आंकड़ा 95 तक पहुंच गया है।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि प्रदेश की अन्तरराज्यीय सीमाओं से अनधिकृत व्यक्तियों के प्रवेश को रोकने के लिए राज्य सरकार द्वारा तुरंत प्रभाव से राज्य की सभी अन्तरराज्यीय सीमाओं को सील किया जाएगा। गहलोत ने बुधवार को समीक्षा बैठक में एक बड़ा निर्णय करते हुए कहा कि विगत दिनों में देश के कई राज्यों में संक्रमण के मामलों में अप्रत्याशित वृद्धि हुई है। देशभर में गत तीन दिन में 10 हजार मामले सामने आए हैं। उन्होंने कहा कि देश के अन्य राज्यों से भारी संख्या में बिना अनुमति के लोगों के प्रवेश की संभावनाओं के मद्देजनर सीमाएं सील करने का फैसला लिया गया है। 

मुख्यमंत्री ने कहा, 'संकट की इस घड़ी में प्रदेशवासियों के जीवन की रक्षा ही हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है।' गहलोत ने कहा कि अन्तर्राज्यीय आवागमन की अनुमति केवल भारत सरकार के गृह मंत्रालय द्वारा जारी दिशा-निर्देशों एवं शर्तों का कड़ाई से पालना करते हुए ही दी जाएगी। उन्होंने निर्देश दिए कि इसके लिए मुख्य सचिव अन्य सभी राज्यों के मुख्य सचिवों को पत्र लिखकर यह सूचित करें कि राजस्थान में आने के लिए केंद्रीय गृह मत्रांलय के दिशा-निर्देशों में अनुमत श्रेणी के उन्हीं लोगों को आवागमन की अनुमति दी जाएगी, जो इसकी सभी शर्तें पूरी करेंगे तथा राजस्थान सरकार की पूर्व सहमति भी प्राप्त करेंगे। बैठक में चिकित्सा मंत्री डॉ.रघु शर्मा, मुख्य सचिव डीबी गुप्ता, अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह राजीव स्वरूप, पुलिस महानिदेशक भूपेन्द्र सिंह, अतिरिक्त मुख्य सचिव चिकित्सा रोहित कुमार सिंह, प्रमुख सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।  

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। राजस्थान में 38 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए, अबतक कुल 95 लोगों की मौत News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन
Write a comment
X