Saturday, May 18, 2024
Advertisement

राजस्थान में कोरोना वायरस के 137 नये मामले, 2 करोड़ से ज्यादा लोगों को लगा टीका

राजस्थान में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 137 नये मामले सामने आये तथा संक्रमण से तीन और लोगों की मौत हो गई। चिकित्सा विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार बीते चौबीस घंटे में अलवर में 47, जयपुर में 29, सीकर में 14 नये मामले आए।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 22, 2021 19:02 IST
COVID-19: Three more deaths in Rajasthan- India TV Hindi
Image Source : PTI राजस्थान में मंगलवार को कोरोना वायरस के 137 नये मामले सामने आये तथा संक्रमण से तीन और लोगों की मौत हो गई।

जयपुर: राजस्थान में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 137 नये मामले सामने आये तथा संक्रमण से तीन और लोगों की मौत हो गई। चिकित्सा विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार बीते चौबीस घंटे में अलवर में 47, जयपुर में 29, सीकर में 14 नये मामले आए। विभाग के एक अधिकारी के अनुसार इस दौरान संक्रमण से तीन और लोगों की मौत हो गई। राज्य में अब तक इस संक्रमण से 8904 लोगों की मौत हो चुकी है। 

विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार राज्य के 33 में से 11 जिले अजमेर, बांसवाड़ा, बांरा, बाडमेर, भीलवाड़ा, बूंदी, चूरू, धौलपुर, डूंगरपुर, करौली और सवाई माधोपुर में कोरोना संक्रमण का एक भी मामला नहीं आया है। इस दौरान राज्य में 437 लोग संक्रमण से ठीक हुए। अब राज्य में 2388 संक्रमित मरीज उपचाराधीन हैं।

वहीं राज्य में सोमवार को बड़े पैमाने पर लोगों को कोरोना के टीके लगाए गए। सोमवार को राजस्थान में 4, 35, 280 टीके लगाए गए। अभी तक प्रदेश में कुल दो करोड़ से अधिक लोगों को टीका लग चुका है। प्रदेश में कुल मिलाकर लगभग 25 प्रतिशत लोगों का टीका लग चुका है।

प्रदेश के लिए सुखद बात यह है कि अब राजस्थान वैक्सीनेशन में तीसरे स्थान पर आ गया है। ताजा आंकड़ों के अनुसार जहां उत्तर प्रदेश में 250.83 लाख से अधिक लोगों को कोरोना वैक्सीन देकर पहले स्थान पर है। वहीं गुजरात में अब तक 215.54 लाख से अधिक और राजस्थान में 206.18 से अधिक लोगों को कोविड -19 वैक्सीन की खुराक दी जा चुकी है।

ये भी पढ़ें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement