1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. राजस्थान
  4. राजस्थान में सामने आए कोरोना वायरस के 33 नये मामले, उड़ानों की संख्या बढ़ाए जाने पर गहलोत ने जताई चिंता

राजस्थान में सामने आए कोरोना वायरस के 33 नये मामले, उड़ानों की संख्या बढ़ाए जाने पर गहलोत ने जताई चिंता

राजस्थान में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण से एक और रोगी की मौत हो गई। वहीं, इस घातक संक्रमण के 33 नये मामले सामने आए।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 19, 2021 19:28 IST
Covid: 33 new cases, one more death in Rajasthan- India TV Hindi
Image Source : PTI राजस्थान में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण से एक और रोगी की मौत हो गई।

जयपुर: राजस्थान में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण से एक और रोगी की मौत हो गई। वहीं, इस घातक संक्रमण के 33 नये मामले सामने आए। चिकित्सा विभाग द्वारा सोमवार शाम जारी आंकड़ों के अनुसार, बीते 24 घंटे के दौरान राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 33 नये मामले सामने आये। नये मामलों में जयपुर में 10, और अजमेर में सात नये मामले शामिल हैं। इसके अनुसार, इस घातक संक्रमण से एक और मरीज की मौत हो जाने से राज्य में अब तक 8951 लोगों की मौत हो चुकी है। 

आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में 69 लोग कोरोना संक्रमण से ठीक हुए हैं। अब राज्य में 435 मरीज उपचाराधीन हैं। वहीं, कोरोना वायरस के डेल्टा स्वरूप के बढ़ते संक्रमण के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार द्वारा विदेशों से आने और जाने वाली उड़ानों की संख्या बढ़ाए जाने पर चिंता जताई है। 

गहलोत ने ट्वीट किया, ‘‘डब्ल्यूएचओ के मुताबिक कोरोना वायरस का डेल्टा स्वरूप 111 देशों में फैल गया है। ब्रिटेन में प्रतिदिन मामलों की संख्या 50 हजार से अधिक हो गई है। अनेक देशों में मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।’’ गहलोत ने कहा, ‘‘यह देखकर लगता है कि दुनियाभर में कोरोना वायरस संक्रमण की तीसरी लहर की शुरूआत हो चुकी है। लेकिन ऐसी जानकारी मिल रही है कि भारत सरकार विदेशों से आने-जाने वाली फ्लाइट की संख्या बढ़ा रही है।’’ 

गहलोत ने आगे लिखा,‘‘सभी जानते हैं कि भारत में कोरोना वायरस विदेशों से ही आया और इससे करोड़ों लोग संक्रमित हो गए।’’ उन्होंने कहा कि भारत सरकार को सोच समझ कर ही निर्णय करना चाहिए कि क्या ऐसे समय में विदेशों के साथ आवागमन बढ़ाने पर पुन: संक्रमण फैलने का खतरा नहीं बढ़ जाएगा? उनके अनुसार भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) भी पाबंदियों में अधिक ढील देने पर जल्दी तीसरी लहर आने की आशंका जता चुकी है।

ये भी पढ़ें

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। राजस्थान में सामने आए कोरोना वायरस के 33 नये मामले, उड़ानों की संख्या बढ़ाए जाने पर गहलोत ने जताई चिंता News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X