Friday, April 26, 2024
Advertisement

अशोक गहलोत पर सीपी जोशी का पलटवार, कहा- 2018 में सरकार बनने में लगे थे 16 दिन

अशोक गहलोत ने कहा कि अगर कांग्रेस ने इतने समय तक सीएम नहीं चुना होता, तो वे बहुत चिल्लाते। इस पर सीपी जोशी ने कहा कि हमारे केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए हैं और विधायक दल की बैठक जल्द ही होगी।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: December 10, 2023 9:49 IST
सीपी जोशी और अशोक गहलोत- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सीपी जोशी और अशोक गहलोत

राजस्थान चुनाव के नतीजे आने के बाद बीजेपी की ओर से अभी तक मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान नहीं किया गया है। इसे लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राजस्थान के कार्यवाहक सीएम अशोक गहलोत ने निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस ने इतने समय तक सीएम नहीं चुना होता, तो वे बहुत चिल्लाते। गहलोत ने कहा कि सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या मामले में मुझे दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने पड़े, जबकि यह काम नए सीएम को करना चाहिए था। सात दिनों में वह सीएम का चयन नहीं कर पाए हैं, मैं चाहता हूं कि वे जल्दी फैसला लें।

बीजेपी विधायक दल की बैठक?

अशोक गहलोत के बयान पर पलटवार करते हुए राजस्थान बीजेपी प्रमुख सीपी जोशी ने कहा, "अगर आपको लगता है कि अशोक गहलोत 2018 को भूल गए हैं, जब सरकार बनने में 16 दिन लगे थे। हमारे केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए हैं और विधायक दल की बैठक जल्द ही होगी। मैं गहलोत साहब से पूछना चाहता हूं कि ऐसा क्यों नहीं हुआ कि नेता प्रतिपक्ष के नाम पर अभी तक फैसला नहीं हुआ?" बीजेपी विधायक दल की बैठक सोमवार को होने की संभावना है। 

कांग्रेस सांसद के खिलाफ छापेमारी

वहीं, सीपी जोशी ने कांग्रेस सांसद धीरज प्रसाद साहू के खिलाफ आयकर विभाग की छापेमारी में 200 करोड़ रुपये से अधिक की बेहिसाब नकदी बरामद होने का जिक्र करते हुए आरोप लगाया कि 'लूट व झूठ की दुकान' ही कांग्रेस का असली चेहरा है। जोशी ने आरोप लगाया, ‘‘देश की जनता कहने लगी है कि कांग्रेस मतलब करप्शन की दुकान। यह इसलिए कहा जाता है, क्योंकि इनको मोहब्बत पैसों से है, इनको मोहब्बत सिर्फ लूट से है, इसलिए इस मोहब्बत की दुकान में नोटों का कितना बड़ा ढेर मिला है, यह पूरे देश की जनता ने देखा है। लूट एवं झूठ की दुकान ही कांग्रेस का असली सच है।"

"कांग्रेस और भ्रष्टाचार एक ही सिक्के के दो पहलू" 

जोशी ने आरोप लगाया, "लूट ही कांग्रेस का असली सामान है और लोग कहने लगे हैं कि कांग्रेस और भ्रष्टाचार एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। कांग्रेस का काम है लूट, झूठ और फूट डालना और यही असली चेहरा कांग्रेस के पतन का कारण बनता जा रहा है।” उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी का यही हाल राजस्थान की जनता ने भी पांच साल में देखा है, जहां सरकारी भर्ती परीक्षा के पेपर लीक हुए तो जल जीवन मिशन और पोषाहार मिशन में लूट मची रही। जोशी ने कहा कि बीजेपी सरकार कार्रवाई करेगी और कांग्रेस द्वारा लूटा गया पैसा जनता को लौटाएगी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement