Thursday, May 02, 2024
Advertisement

राजस्थान: कोटा में 10वीं क्लास की बच्ची ने सुसाइड की, स्कूल से घर लौटने के बाद कमरे में गई और...

राजस्थान के कोटा में एक 10वीं क्लास की बच्ची ने सुसाइड कर ली। वह स्कूल से घर आई और पंखे से लटककर जान दे दी। पोस्टमॉर्टम के बाद निकिता का शव उसके परिवार वालों को सौंप दिया गया।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: December 09, 2023 23:55 IST
10th class girl committed suicide in Kota - India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE PIC 10वीं क्लास की बच्ची ने सुसाइड की

कोटा: राजस्थान के कोटा में आए दिन सुसाइड के मामले सामने आते हैं। पढ़ाई का प्रेशर हो या मां-बाप की उम्मीदों पर खरा नहीं उतरने का मलाल, बच्चे छोटी-छोटी असफलताओं पर अपना जीवन खत्म कर रहे हैं। ताजा मामला एक 10वीं क्लास में पढ़ने वाली बच्ची से जुड़ा हुआ है, जिसने पंखे से लटककर जान दे दी।

क्या है पूरा मामला?

राजस्थान के कोटा में बापू कॉलोनी में 15 साल की एक स्कूली छात्रा ने कथित तौर पर अपने कमरे में पंखे से फंदा लगाकर सुसाइड कर ली। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक, सरकारी स्कूल की 10वीं कक्षा की छात्रा के सुसाइड करने के पीछे का कारण अभी तक पता नहीं चल सका है। 

पुलिस के मुताबिक, निकिता कोली शुक्रवार दोपहर स्कूल से घर लौटने के बाद अपने कमरे में चली गई और उसने चुन्नी का फंदा बना पंखे से लटक कर जान दे दी। पुलिस ने बताया कि घटना के वक्त निकिता के पिता भवानी शंकर काम पर गए थे, जब उनके मकान मालिक ने उन्हें फोन करके इस घटना की जानकारी दी। 

उन्होंने बताया कि निकिता को एमबीएस अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। कुन्हारी पुलिस थाने के सहायक उप निरीक्षक करतार सिंह ने कहा कि आत्महत्या के पीछे के कारण की अभी तक जांच नहीं की गई है, क्योंकि उसके कमरे से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। उन्होंने बताया कि पोस्टमॉर्टम के बाद निकिता का शव उसके परिवार वालों को सौंप दिया गया। (इनपुट: भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement