Saturday, April 20, 2024
Advertisement

VIDEO: बाड़मेर में सरहद पार से आया रेगिस्तानी तूफान, ऐसा धूल का बवंडर देख लोग हुए हैरान!

बाड़मेर में आए धूल के बवंडर से दिन में ही रात जैसा माहौल हो गया था। तेज आंधी के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। दिन में मिट्टी के कारण दृश्यता काफी कम हो गई। इससे गाड़ी चलाने वालों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा।

Reported By : Manish Bhattacharya Edited By : Khushbu Rawal Published on: June 07, 2023 12:48 IST
barmer dust storm- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बाड़मेर में रेगिस्तानी तूफान का नजारा

बाड़मेर: राजस्थान के बाड़मेर में मंगलवार दोपहर में मौसम एक बार फिर बदल गया। धूल भरी आंधी से पूरे शहर को अपने आगोश में ले लिया। मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी राजस्थान के ऊपर एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन सिस्टम एक्टिव है जिसकी वजह से अगले 3 दिन तक आंधी चलेगी। वहीं, कुछ इलाकों में बारिश भी हो सकती है।

मंगलवार को आए धूल के बवंडर से दिन में ही रात जैसा माहौल हो गया था। तेज आंधी के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। दिन में मिट्टी के कारण दृश्यता काफी कम हो गई। इससे गाड़ी चलाने वालों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा। वाहन चालकों को दिन में लाइटें जलानी पड़ी। वहीं हाईवे पर वाहन रेंग-रेंग कर चले। पूरे माहौल में छाई धूल के कारण कुछ भी दिखाई नहीं पड़ रहा था।

देखें वीडियो-

पूरे इलाके के आसमान में धूल का गुबार छा गया। वहीं, आपको बता दें कि बाड़मेर, बूंदी में पारा 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने से गर्मी के तेवर भी तेज हो गए हैं। अगले एक-दो दिन में तापमान के और ज्यादा बढ़ने की संभावना है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement