Sunday, April 28, 2024
Advertisement

पहले उठा धुआं और फिर लपटें.. जानिए जैसलमेर के सोनार दुर्ग में आधी रात को क्या-क्या हुआ

सोनार दुर्ग के एक बुर्ज से अचानक धुएं के साथ आग की लपटें देखकर पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। बड़ी संख्या में लोग वहां जमा होने लगे।

Manish Bhattacharya Reported by: Manish Bhattacharya @Manish_IndiaTV
Published on: October 06, 2021 8:27 IST
जैसलमेर: सोनार दुर्ग के बुर्ज से अचानक उठने लगीं आग की लपटें, मचा हंगामा- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV जैसलमेर: सोनार दुर्ग के बुर्ज से अचानक उठने लगीं आग की लपटें, मचा हंगामा

जैसलमेर: जैसलमेर के सोनार दुर्ग में अचानक आग लगने से हड़कंप मच गया। दुर्ग के बुर्ज से अचानक आग की लपटें उठने लगीं। यह देखकर बड़ी संख्या में स्थानीय लोग वहां जमा हो गए और आग पर काबू पाने की कोशिश करने लगे। काफी मशक्कतों के बाद आखिरकार आग पर काबू पा लिया गया। जानकारी के मुताबिक सोनार दुर्ग के एक बुर्ज से अचानक धुएं के साथ आग की लपटें देखकर पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। बताया जाता है कि बुर्ज में बिखरे कचरे के ढेर में आग लगी और आग की लपटें तेजी से ऊपर की ओर उठने लगी।

जैसलमेर: सोनार दुर्ग के बुर्ज से अचानक उठने लगीं आग की लपटें, मचा हंगामा

Image Source : INDIA TV
जैसलमेर: सोनार दुर्ग के बुर्ज से अचानक उठने लगीं आग की लपटें, मचा हंगामा

आग की खबर फैलते ही बड़ी संख्या में स्थानीय लोग वहां इकट्ठा हो गए और आग पर काबू पाने की कोशिश करने लगे। हालांकि आग की सूचना दमकल विभाग को भी दी गई लेकिन दुर्ग की छोटी और संकरी गलियों की वजह से दमकल की गाड़ियां वहां तक नहीं पहुंच पाती हैं। वहीं दमकल विभाग के पास आग बुझाने के लिए छोटा वाहन नहीं है जो दुर्ग की संकरी गलियों से गुजर सके। 

सोनार दुर्ग के बुर्ज से अचानक उठने लगीं आग की लपटें

Image Source : INDIA TV
सोनार दुर्ग के बुर्ज से अचानक उठने लगीं आग की लपटें

स्थानीय लोगों के प्रयास से आग पर काबू पाया जा सका। गनीमत ये रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। हालांकि एक बार फिर से दुर्ग की गलियों में अग्निशामक की जरूरत महसूस हुई। प्रशासन के पास दमकल की छोटी गाड़ियां होती तो आग पर आसानी से काबू पाया जा सकता था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement