Friday, April 26, 2024
Advertisement

राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश का अनुमान, तीन दिन तक छाए रहेंगे बादल

मौसम विभाग ने आगामी दो-तीन दिन में राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश का अनुमान जताया है। विभाग ने कहा है कि अगले तीन दिन राज्य के ज्यादातर हिस्सों में बादल छाए रहेंगे। कहीं बारिश होगी तो कहीं तेज हवाएं चलने का अनुमान है।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: June 02, 2020 20:07 IST
राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश का अनुमान, तीन दिन तक छाए रहेंगे बादल- India TV Hindi
Image Source : AP राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश का अनुमान, तीन दिन तक छाए रहेंगे बादल

जयपुर: मौसम विभाग ने आगामी दो-तीन दिन में राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश का अनुमान जताया है। विभाग ने कहा है कि अगले तीन दिन राज्य के ज्यादातर हिस्सों में बादल छाए रहेंगे। कहीं बारिश होगी तो कहीं तेज हवाएं चलने का अनुमान है। विभाग के जयपुर के केंद्र के अनुसार बदले मौसम के कारण बुधवार को पूर्वी राजस्थान में बारां, झालावाड़, प्रतापगढ़, राजसमंद, सिरोही व उदयपुर में तथा पश्चिमी राजस्थान के पाली व जालौर में भारी बारिश हो सकती है।

इस दौरान राज्य के बाकी हिस्सों में भी कहीं कही ओलावृष्टि, बादल छाये रहने, हल्की बारिश, ओलावृष्टि तथा 40-50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का अनुमान है। बृहस्पतिवार को भी पूर्वी राजस्थान में बासंवाड़ा, बारां, डूंगरपुर, कोटा, झालावाड़, प्रतापगढ़ व उदयपुर तथा पश्चिमी राजस्थान में पाली तथा जालौर में भारी अत्यधिक भारी बारिश हो सकती है।

पिछले कई दिनों से मौसम में आए बदलाव के कारण राज्य के विभिन्न हिस्सों में बारिश हुई है। इससे अधिकतम तापमान में अच्छी खासी गिरावट दर्ज की गयी है। विभाग के अनुसार मंगलवार को राज्य में अधिकतम तापमान जैसलमेर में 40.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके अलावा बाड़मेर में 39.6 डिग्री, जोधपुर में 38.2 डिग्री, जयपुर में 37.4 डिग्री, अजमेर में 37.0 डिग्री, चुरू में 35.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement