Monday, April 29, 2024
Advertisement

'आप अपनी किस्मत कैसे चमका सकते हैं?' विवेक रामास्वामी ने बताया ये गूढ़ रहस्य, जानिए

आप अपनी किस्मत कैसे चमका सकते हैं, अमेरिकी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार भारतीय मूल के विवेक रामास्वामी ने गहरा राज खोला और बताया कि इसका एक ही रहस्य है-बेहतर काम और इसी से भाग्य को चमकाया जा सकता है।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Updated on: December 17, 2023 9:31 IST
us presidential candidate Vivek Ramaswamy- India TV Hindi
Image Source : ANI अमेरिकी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामास्वामी

गक्या आप भी अपनी किस्मत चमकाना चाहते हैं तो जानिए कैसे? अमेरिकी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार विवेक रामास्वामी ने गूढ़ रहस्य को खोला और बताया कि इस सप्ताह 40 अभियानों के बाद उन्हें इतनीनी ऊर्जा कैसे मिलती है ? यूएसए टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय-अमेरिकी नेता और रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार विवेक रामास्वामी ने इस सप्ताह शनिवार तक 42 अभियानों में भाग लिया था, जो 2024 के किसी भी राष्ट्रपति पद के अन्य उम्मीदवार से अधिक है।

अपनी कार्यशैली के बारे में  उन्होंने खुलासा किया और कहा कि वो अवोवा की उस "भीड़ की ऊर्जा" से प्रेरित हैं। रामास्वामी ने बताया कि आप भाग्य कैसे लिखते हैं, तो इसका एक ही मूलमंत्र है- W-O-R-K" यह हमेशा से एक ऐसा फॉर्मूला रहा है जिसने मेरे जीवन में मेरे लिए काम किया है, चाहे वह मेरी शैक्षणिक पृष्ठभूमि में हो, चाहे वह एक छात्र के रूप में हो, चाहे वह मेरे करियर में हो, एक व्यवसायी के रूप में हो और अब राष्ट्रपति पद की उ्मीदवारी के लिए हो।"

माता-पिता से मिली थी सीख

38 वर्षीय रामास्वामी ने कहा कि वह कैफीन-मुक्त अभियान चला रहे हैं। उन्होंने यूएसए टुडे को बताया, "मुझे विश्वास है कि निर्वाचित होने का यह सही तरीका होगा - जिन लोगों का हम प्रतिनिधित्व कर रहे हैं उनसे अलग नहीं रहना है, बल्कि कई मायनों में, जिन लोगों का हम प्रतिनिधित्व कर रहे हैं उनके प्रति हमें उत्तरदायी होना है।" उन्होंने कहा, "मैं एक बंद मेगा-डोनर रिट्रीट बनने के बजाय राज्य भर में आम लोगों के साथ समय बिताना पसंद करूंगा।" उन्होंने दोहराया कि यह सब उनके माता-पिता से मिली सीख से उपजा है।

यूएसए टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, लगभग 630 मिलियन अमेरिकी डॉलर की संपत्ति के साथ येल लॉ स्कूल से स्नातक रामास्वामी अपना अभियान ऐसे चला रहे हैं जैसे वह अपना व्यवसाय चला रहे हों। रामास्वामी के साथ कंपनी स्ट्राइव एसेट मैनेजमेंट के सह-संस्थापक एनसन फ्रेरिक्स ने कहा कि व्यवसायी के शेड्यूल में "आराम के लिए कोई समय नहीं है।"

रामास्वामी में गजब की एनर्जी है

हाई स्कूल के समय से ही रामास्वामी को जानने वाले फ्रेरिक्स ने बताया कि, "ऐसा कोई नहीं है जिससे मैं कभी मिला हूं जो सुबह उठता है और फोन कॉल लेते समय काम करता है।" रामास्वामी की वरिष्ठ सलाहकार और संचार निदेशक ट्रिसिया मैकलॉघलिन ने कहा कि पूरे स्टाफ के लिए नींद दुर्लभ है, और उन्हें याद नहीं है कि आखिरी बार उन्होंने टीवी शो कब देखा था। रामास्वामी ने भी लंबे दिन और कम नींद को स्वीकार किया और कहा, "मुझे लगता है कि यहां मैदान पर मौजूद रहने और मौजूद रहने का कोई विकल्प नहीं है।" 

रामास्वामी तो ऊर्जा कैसे मिलती है कि वे दौड़कर, टेनिस भी खेलते हैं, पुशअप्स भी कर लेते हैं और रिपब्लिकन बहस के लिए तैयारी भी कर लेते हैं। जीओपी बहस के बाद सर्फिंग भी सीखा है। फ्रेरिक्स ने कहा कि रामास्वामी अपने 1 साल के बेटे अर्जुन को खाना खिलाने या किताबें पढ़ने या अपने 3 साल के बेटे कार्तिक के साथ सोने के समय पर चर्चा करने के वीडियो सोशल मीडिया पर साझा करते रहे हैं। उनकी पत्नी, अपूर्वा रामास्वामी, जो येल-शिक्षित गले के कैंसर की सर्जन हैं, वे भी ऑपरेशन रूम से निकलने के बाद अभियान में शामिल हो जाती हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement