Monday, May 06, 2024
Advertisement

राजस्थान में मणिपुर जैसी हैवानियत, आदिवासी महिला को निर्वस्त्र कर घुमाया; वीडियो वायरल होने के बाद हरकत में आई पुलिस

राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। यहां एक आदिवासी महिला को निर्वस्त्र कर घुमाया गया। घटना का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस हरकत में आई।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: September 02, 2023 8:46 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

राजस्थान में आदिवासियों के खिलाफ अपराध के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। अब राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले के एक गांव में मणिपुर जैसी हैवानियत की घटना सामने आई है। यहां एक आदिवासी महिला को निर्वस्त्र कर घुमाया गया। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई। घटना में शामिल महिला के पूर्व पति समेत 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देश पर पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा ने शुक्रवार रात अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (अपराध) दिनेश एमएन को प्रतापगढ़ भेजा। 

मामले में पूर्व पति सहित तीन गिरफ्तार

धरियावद के थाना प्रभारी पेशावार खान ने बताया कि गुरुवार को थाने क्षेत्र के पहाड़ी गांव में 21 वर्षीय महिला को उसके पूर्व पति काना और अन्य रिश्तेदारों ने निर्वस्त्र कर घुमाया। महिला के पूर्व पति काना सहित 9 लोगों को हिरासत में लिया गया है और अन्य लोगों की तलाश की जा रही है। पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा ने शुक्रवार देर रात जयपुर में कहा कि राज्य सरकार ने घटना को बहुत गंभीरता से लिया है और एडीजी दिनेश एमएन को प्रतापगढ़ भेजा गया है। 

आरोपियों को पकड़ने के लिए 6 टीम गठित

उन्होंने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छह टीम गठित की गई हैं। प्रतापगढ़ पुलिस अधीक्षक अमित कुमार गांव में कैंप कर रहे हैं। मुख्यमंत्री गहलोत ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में कहा, "एक महिला को निर्वस्त्र करने का वीडियो सामने आया है। सभ्य समाज में ऐसी घटनाओं का कोई स्थान नहीं है।" उन्होंने कहा कि आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा और उन्हें सजा दिलाने के लिए 'फास्ट ट्रैक कोर्ट' में मुकदमा चलाया जाएगा। 

घटना पर पूर्व सीएम ने की सरकार की आलोचना

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि लोगों के सामने गर्भवती महिला को निर्वस्त्र कर घुमाने का वीडियो वायरल हुआ,  लेकिन प्रशासन को इसकी जानकारी नहीं हुई। उन्होंने कहा कि इस घटना ने राजस्थान को शर्मसार कर दिया है। बीजेपी नेता ने लोगों से सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर नहीं करने की भी अपील की। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement