Sunday, May 19, 2024
Advertisement

राजस्थान: T20 मैच में पाकिस्तान को सपोर्ट करने वाली स्कूल टीचर को नौकरी से निकाला

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने मंगलवार को आरोप लगाया कि भारत के खिलाफ पाकिस्तान के क्रिकेट मैच जीतने पर जो लोग पटाखे फोड़ते हैं उनका डीएनए भारतीय नहीं हो सकता है। उन्होंने यह भी दावा किया कि अपने ही देश में छुपे "गद्दारों" से सावधान रहने की जरूरत है।

Written by: Manish Bhattacharya @Manish_IndiaTV
Published on: October 26, 2021 12:40 IST
India vs Pakistan T20 cricket match school teacher who supported pakistani team fired  राजस्थान: T20- India TV Hindi
Image Source : PTI राजस्थान: T20 मैच में पाकिस्तान को सपोर्ट करने वाली स्कूल टीचर को नौकरी से निकाला 

उदयपुर. T20 विश्वकप के भारत-पाकिस्तान मैच में पाकिस्तान को सपोर्ट करने वाली एक स्कूल टीचर के खिलाफ कार्रवाई करते हुए स्कूल ने उसे नौकरी से निकाल दिया है। मामला राजस्थान के उदयपुर का है, जहां के एक निजी स्कूल की महिला टीचर नफीसा पर आरोप है कि उसने भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान सोशल मीडिया पर पाकिस्तान के समर्थन में बातें लिखी थीं और जब उनका चैट सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो स्कूल प्रबंधन ने उन्हें नौकरी से निकाल दिया। इस मामले में अभी तक पुलिस कार्रवाई नहीं हुई है और न ही प्रबंधन ने इस बारे में पुलिस को कोई शिकायत दी है।

पंजाब के कॉलेज में कश्मीर- यूपी, बिहार के छात्रों के बीच हाथापाई

भारत और पाकिस्तान के बीच टी-20 विश्वकप मैच के बाद पंजाब के संगरूर जिले में स्थित एक इंजीनियरिंग संस्थान में कुछ कश्मीरी छात्रों और उत्तर प्रदेश एवं बिहार के कुछ छात्रों के बीच कथित तौर पर हाथापाई हो गई। पुलिस ने सोमवार को बताया कि रविवार रात को मैच के बाद नारेबाजी की गई, जिसके पश्चात कुछ छात्रों के बीच हाथापाई हुई। कश्मीर के कुछ छात्र और उत्तर प्रदेश एवं बिहार के अन्य छात्र संगरूर स्थित भाई गुरदास इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में अपने-अपने कमरों में मैच देख रहे थे। मैच में भारत की हार के बाद छात्रों के बीच कहासुनी भी हुई।

इस बीच, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो गया, जिसमें एक कश्मीरी छात्र आरोप लगाता दिख रहा है कि उत्तर प्रदेश के कुछ छात्र उसके कमरे में घुस आए और उन पर हमला किया। वीडियो में छात्र कह रहा है, "हम यहां मैच देख रहे थे और उत्तर प्रदेश के कुछ छात्र हमारे कमरे में जबरन घुस आए। हम यहां पढ़ने आए हैं।" छात्र ने वीडियो में यह भी दिखाया कि उसके कमरे को क्या नुकसान हुआ है। पुलिस ने बाद में कहा कि दोनों पक्षों के बीच मामला सुलझ गया है और उन्होंने माफी मांग ली है। उन्होंने बताया कि मामले में कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है। 

'पाकिस्तान की जीत पर पटाखे फोड़ने वालों का DNA भारतीय नहीं हो सकता'
हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने मंगलवार को आरोप लगाया कि भारत के खिलाफ पाकिस्तान के क्रिकेट मैच जीतने पर जो लोग पटाखे फोड़ते हैं उनका डीएनए भारतीय नहीं हो सकता है। उन्होंने यह भी दावा किया कि अपने ही देश में छुपे "गद्दारों" से सावधान रहने की जरूरत है।

विज ने ट्वीट किया, "पाकिस्तान के क्रिकेट मैच जीतने पर भारत में पटाखे फोड़ने वालों का डीएनए भारतीय नहीं हो सकता। संभल कर रहना अपने घर में छुपे हुए गद्दारों से।" भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता की टिप्पणियां पड़ोसी देश की जीत पर कथित रूप से जश्न मनाने पर कश्मीरियों के खिलाफ आक्रोश की मीडिया में आ रही खबरों पर आयी है। पाकिस्तान ने रविवार को दुबई में आईसीसी टी20 विश्वकप मुकाबले में भारत को 10 विकेट से हराया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement