उदयपुर जा रहे इंडियन आर्मी के ट्रक में लगी आग, लदे हुए गोला-बारूद में हुआ विस्फोट

रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल अमिताभ शर्मा ने बताया कि आग देखते ही सेना का त्वरित प्रतिक्रिया दल हरकत में आ गया और किसी तरह के जनजीवन का नुकसान हुआ।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: December 03, 2022 9:09 IST
Indian Army News, Indian Army Udaipur, Indian Army Udaipur News- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE प्रतीकात्मक तस्वीर।

जयपुर: राजस्थान के उदयपुर में शुक्रवार को एक बड़ा हादसा होते-होते रह गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उदयपुर सैन्य स्टेशन जा रही 5 गाड़ियों में से एक ट्रक में तकनीकी खराबी के कारण आग लग गई। सेना के एक अधिकारी ने बताया कि उदयपुर से महज 60 किलोमीटर की दूरी पर गाड़ी में अचानक आग लग गई। रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल अमिताभ शर्मा ने बताया कि आग देखते ही सेना का त्वरित प्रतिक्रिया दल हरकत में आ गया और उसने ट्रक को तुरंत घेर लिया और राजमार्ग पर यातायात रोक दिया।

‘घटना में कोई जनहानि नहीं हुई’

बताया जा रहा है कि ट्रक में आग लगने से उसमें लदे गोला-बारूद में विस्फोट हो गया। हालांकि राहत की बात यह रही कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ और किसी प्रकार की संपत्ति का भी नुकसान नहीं हुआ। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्रक में सवार सेना के 2 जवानों और ड्राइवर ने कूद कर जान बचाई। बताया जा रहा है कि अगर सेना ने तत्परता नहीं दिखाई होती तो हाईवे पर एक बड़ा हादसा हो सकता था। सेना के मुताबिक, घटना में किसी भी तरह की जनहानि नहीं हुई है।

सेना ने आंतरिक जांच का आदेश दिया
लेफ्टिनेंट कर्नल अमिताभ शर्मा ने बताया कि आग के कारण किसी सैन्य कर्मी या आम नागरिक के जीवन का नुकसान नहीं हुआ है। सेना के जवानों की त्वरित प्रतिक्रिया ने यह भी सुनिश्चित किया कि सार्वजनिक संपत्ति या सड़क पर चलने वाली निजी गाड़ियों को कोई नुकसान न हो। उन्होंने कहा कि सड़क पर ट्रैफिक मैनेजमेंट के लिए नागरिक प्रशासन ने भी अपने संसाधनों के जरिए सहयोग किया है। मामले के तथ्यों का पता लगाने के लिए सेना ने एक आंतरिक जांच का आदेश दिया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन