1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. राजस्थान
  4. जयपुर
  5. Exclusive: महकमे के भ्रष्‍टाचार के खिलाफ राजस्‍थान पुलिस की जंग, घूसखोरों का करवा रही है स्टिंग ऑपरेशन

Exclusive: महकमे के भ्रष्‍टाचार के खिलाफ राजस्‍थान पुलिस की जंग, घूसखोरों का करवा रही है स्टिंग ऑपरेशन

राजस्थान में पुलिस महकमे से भ्रष्टाचार मिटाने के लिए पुलिस महकमे के कप्तान ने अपने ही मातहत काम करने वाले लोगों का स्टिंग ऑपरेशन करना शुरू कर दिया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 19, 2019 13:13 IST
Rajasthan Police DGP Kapil Garg- India TV
Rajasthan Police DGP Kapil Garg

राजस्थान में पुलिस महकमे से भ्रष्टाचार मिटाने के लिए पुलिस महकमे के कप्तान ने अपने ही मातहत काम करने वाले लोगों का स्टिंग ऑपरेशन करना शुरू कर दिया। पुलिस महकमे में मौजूद भ्रष्ट पुलिसकर्मियों और अधिकारियों के लिए डीजीपी का साफ संदेश है कि जो कोई भी घूस लेते हुए या भ्रष्टाचार करते हुए पकड़ा गया उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी राजस्थान के डीजीपी कपिल गर्ग ने इंडिया टीवी से बातचीत करते हुए बताया की शुरुआती दौर में थानों और ट्रैफिक पुलिस कर्मियो के खिलाफ डिकोय ऑपरेशन कराए गए। डिकोय ऑपरेशन में तमाम पुलिसकर्मी भ्रष्टाचार में लिप्त पाए गए जिनके खिलाफ कार्रवाई की गई है। 

डीजीपी कपिल गर्ग ने डिकॉय ऑपरेशन के लिए विजिलेंस की टीम गठित की इस विजिलेंस की टीम में तमाम तेजतर्रार पुलिसकर्मियों को रखा गया है। सबसे पहले राजस्थान के कई थानों को रेंडमली चयन किया गया। जहां से सबसे ज्यादा शिकायतें आ रही थी उन थानों में परिवादी बनकर इस टीम के लोग गए और डिकॉय ऑपरेशन किया जिसमें कई थानों में यह मिला कि पैसे लेकर या तो मामले दर्ज होते हैं या तो फिर मामले दर्ज किए ही नहीं जाते उसके बाद जयपुर के ट्राफिक डिपार्टमेंट में लेडी का ऑपरेशन किया गया। जिसमें कई ट्रैफिक पुलिसकर्मी वाहन चालकों से पैसा लेते हुए पकड़े गए।

इस डिकोय ऑपरेशन के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है कि अब किस अधिकारी का नंबर आने वाला है डीजीपी कपिल गर्ग ने इंडिया टीवी से बात करते हुए बताया कि यह डिकोय ऑपरेशन आगे ऐसे ही चलते रहेंगे और अलग-अलग जगह पर  ऑपरेशन किए जाएंगे यानी साफ है कि राजस्थान के पुलिस महकमे में कब किसका स्टिंग ऑपरेशन हो जाए किसी को नहीं पता।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Jaipur News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन
Write a comment