Friday, May 17, 2024
Advertisement

राजस्थान के कोटा में ट्यूशन पढ़ाने वाले शिक्षक ने की छात्रा की हत्या, जानें पूरा मामला

लड़की नौवी कक्षा में पढ़ती थी और आरोपी 28 वर्षीय गौरव जैन पिछले तीन साल से उसे पढ़ा रहा था। वे रामपुरा थानाक्षेत्र में एक दूसरे के पड़ोस में रहते थे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 13, 2022 23:29 IST
Police- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Police

कोटा (राजस्थान): राजस्थान के कोटा में रविवार को निजी तौर पर ट्यूशन पढ़ाने वाले शिक्षक ने अपने घर में ही 15 वर्षीय छात्रा की कथित तौर पर हत्या कर दी। पुलिस ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आरोपी 28 वर्षीय गौरव जैन घटना के बाद से फरार है और उसके खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि लड़की नौवी कक्षा में पढ़ती थी और जैन पिछले तीन साल से उसे पढ़ा रहा था। उन्होंने बताया कि वे रामपुरा थानाक्षेत्र में एक दूसरे के पड़ोस में रहते थे।

पुलिस ने बताया कि जैन पीड़िता और अन्य छात्रों को अपने घर पर पढ़ाता था। उन्होंने बताया कि लड़की सामान्य तौर पर पूर्वाह्न 11:30 पर घर लौट आती थी लेकिन रविवार को जब वह नहीं लौटी तो परिवार ने जैन को फोन किया। पुलिस के मुताबिक जैन ने लड़की के दोपहर बाद एक बजे जाने की बात कही लेकिन दोपहर बाद भी जब लड़की नहीं लौटी, तो वे जैन के घर गए और दरवाजा तोड़ कर भीतर घुसे तो बेटी का दम घुटते पाया। उन्होंने बताया कि लड़की के गले में फंदा था और उसके हाथ बंधे हुए थे।

पुलिस अधीक्षक केसर सिंह ने बताया, ‘‘उसके शरीर पर जख्म के निशान थे और जांच के दौरान दम घुटने से मौत प्रतीत होती है।’’ पीड़िता के परिवार के मुताबिक लड़की मुश्किल से सांस ले रही थी और जब अस्पताल लेकर गए तो डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस उपाधीक्षक और क्षेत्राधिकरी अमर सिंह ने कहा, ‘‘यह टिप्पणी करना संभव नही है कि फंदा लगाने से पहले उससे दुष्कर्म भी हुआ था या नहीं। हम चिकित्सा रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं।’’

उन्होंने कहा कि पीड़िता रविवार को जैन के घर गई एकमात्र विद्यार्थी थी। सिंह ने बताया कि लड़की के शव को पोस्टमॉर्टम के बाद रविवार शाम का परिजनों को सौंप दिया गया और सोमवार को उसका अंतिम संस्कार होगा। घटना के बाद स्थानीय लोगों ने अपनी दुकानें बंद कर दी और बड़ी संख्या में लोग पुलिस थाने के बाहर जमा हो गए।

(इनपुट- एजेंसी)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement