Sunday, May 12, 2024
Advertisement

'मैंने कांग्रेस छोड़ दिया, मैं उस झंझट से बाहर आ गया', राजस्थान विवाद पर पूर्व मंत्री का बयान

इंडिया टीवी से बात करते हुए यूपीए सरकार में मंत्री रहे कृपाशंकर सिंह ने कहा, अशोक गहलोत और सचिन पायलट की लड़ाई का नतीजा क्या होगा, यह तो मैं नही कह सकता। लेकिन इनके रोज़-रोज़ के झगड़े का बीजेपी को फायदा मिलेगा और अगली सरकार बीजेपी की बनेगी।

Sushmit Sinha Edited By: Sushmit Sinha @sushmitsinha_
Updated on: September 26, 2022 16:21 IST
Kripashankar Singh- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Kripashankar Singh

Highlights

  • 'मैंने कांग्रेस छोड़ दिया, मैं उस झंझट से बाहर आ गया'
  • राजस्थान विवाद पर पूर्व ग्रहमंत्री का बयान
  • 'आलाकमान के साथ कम्युनिकेशन गैप रहता है'

कांग्रेस के लिए ये समय फिलहाल काफी कठिन है। आलाकमान के लिए अपने नेताओं को संभालना मुश्किल हो रहा है। अशोक गहलोत ने गांधी परिवार को राजस्थान की सियासत के बीच ऐसा फंसाया है कि उन्हें अब सूझ ही नहीं रहा है कि वह इससे बाहर कैसे आएं। हालांकि, इन सब के बीच यूपीए सरकार में मंत्री रहे पूर्व कांग्रेसी कृपाशंकर सिंह का एक ऐसा बयान सामने आया है जिसने ये बात फिर से सामने ला दी है कि कैसे पार्टी में आलाकमान सीनियर नेताओं की बात को तवज्जो नहीं देती है। दरअसल, कृपाशंकर सिंह ने इंडिया टीवी से बात करते हुए साफ शब्दों में कहा कि कांग्रेस में हमेशा आलाकमान के साथ कम्युनिकेशन गैप रहता है। 

आलाकमान के साथ कम्युनिकेशन गैप रहता है

इंडिया टीवी से बात करते हुए यूपीए सरकार में मंत्री रहे कृपाशंकर सिंह ने कहा, 'मैंने 2019 में कांग्रेस छोड़ा, उस समय मैंने आर्टिकल 370 को हटाने के मोदी सरकार के फैसले का समर्थन करने को लेकर आलाकमान को खत पे खत लिखा था, जवाब या मीटिंग के लिए 20 महीने इंतज़ार किया. लेकिन कोई सुनवाई नही हुई। अब वही राजस्थान में हो रहा है, कांग्रेस में हमेशा आलाकमान के साथ कम्युनिकेशन गैप रहता है।

आज जो सचिन पायलट अब भी कांग्रेस के ही नेता है उन्हें बीजेपी का एजेंट बताया जा रहा है। हमारा उनसे कोई लेना-देना नही है। लेकिन कांग्रेस अपनी पार्टी के अंदर के झगड़े का ठीकरा सिर्फ बीजेपी पर फोड़ रही है। सचिन पायलट ने तो बीजेपी जॉइन नही किया। जब मैंने 20 महीने जवाब का इंतज़ार किया था, तब भी मैं बीजेपी में शामिल नहीं हुआ था।

इनके झगड़े से बीजेपी को फायदा होगा

कृपाशंकर सिंह ने कहा कि राजस्थान में अशोक गहलोत और सचिन पायलट की लड़ाई का नतीजा क्या होगा, यह तो मैं नही कह सकता। लेकिन इनके रोज़-रोज़ के झगड़े का बीजेपी को फायदा मिलेगा और अगली सरकार बीजेपी की बनेगी। कांग्रेस पार्टी के अंदर ही नेता एक-दूसरे से भिड़े हुए हैं, उसमे बीजेपी का कोई रोल नही। यह उनकी ही पार्टी के अंदर का मामला है उसे आलाकमान को सुनना चाहिए। उन्हें समझना चाहिए कि कांग्रेस पार्टी के नेता क्यों नाराज़ हैं। इस पर कांग्रेस आलाकमान को गंभीरता से सोचने की जरूरत है। 

उन्होंने कहा कि राजस्थान कांग्रेस के नेता जो सचिन पाइलट के ज़रिए बीजेपी पर पार्टी तोड़ने और सरकार गिराने का आरोप लगा रहे हैं उन्हें समझना चाहिए कि क्या INC का राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक गहलोत को बीजेपी बना रही है? अशोक गहलोत या कोई और कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनेगा या किसी और के अध्यक्ष बनने के बाद भी गांधी परिवार का ही पार्टी पर कंट्रोल होगा, इसपर में कुछ नही कहूंगा। मैंने कांग्रेस छोड़ दिया। मैं उस झंझट से बाहर आ गया। अब मुझे इसके बारे में कुछ नही कहना।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement