Friday, March 29, 2024
Advertisement

न्यूज पेपर पढ़ते वक्त शख्स को आया हार्ट अटैक, बेंच से औंधे मुंह गिरा फिर नहीं उठ पाया, जानें पूरा मामला

वायरल वीडियो में दिख रहा है कि व्यक्ति अखबार पढ़ते-पढते अचानक बेंच से गिर जाता है। वहां मौजूद लोग उसे हॉस्पिटल लेकर जाते हैं लेकिन डॉक्टर उस व्यक्ति को मृत घोषित कर देते हैं।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: November 07, 2022 16:13 IST
अखबार पढ़ते समय शख्स...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER अखबार पढ़ते समय शख्स को आया हार्ट अटैक

जयपुर: राजस्थान के बाड़मेर जिले का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक व्यक्ति को अखबार पढ़ते समय हार्ट अटैक आ जाता है और उनकी मौत हो जाती है। वीडियो में दिख रहा है कि व्यक्ति अखबार पढ़ते-पढते अचानक बेंच से गिर जाता है। वहां मौजूद लोग उसे हॉस्पिटल लेकर जाते हैं लेकिन डॉक्टर उस व्यक्ति को मृत घोषित कर देते हैं। पलभर में हुई इस मौत को सुनकर बाड़मेर के लोग अचंभित हैं। वहीं, इस घटना से मृतक के परिवार में मातम पसर गया है।

जानिए पूरा घटनाक्रम

पीड़ित पचपदरा निवासी 61 वर्षीय दिलीप कुमार मदनी कपड़ा व्यवसायी हैं। चार नवंबर को वह एक सामाजिक कार्यक्रम के लिए सूरत से बाड़मेर आए थे। 5 नवंबर को सुबह करीब 10 बजे बालोतरा के नयापुरा मोहल्ले में उनके दांत में दर्द हुआ और वह एक क्लिनिक गए। बाहर वेटिंग रूम में बैठकर अखबार पढ़ रहे थे। तभी अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई और वह गिर पड़े।

आदमी के गिरने की आवाज सुनकर रिसेप्शन पर बैठी लड़की उसकी मदद करती नजर आ रही है। डॉक्टर और दो से तीन अन्य भी उनकी मदद के लिए आए जिसके बाद उन्हें बालोतरा के नाहटा अस्पताल भेजा गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। पीड़ित के भाई महेंद्र मदनी ने एक बयान में कहा कि दिलीप पूरी तरह स्वस्थ थे। शव का पोस्टमार्टम किए बिना ही 5 नवंबर को अंतिम संस्कार कर दिया गया।

बता दें कि इन दिनों हार्ट अटैक से मौत की घटनाएं तेजी से बढ़ रही हैं। कोई सड़क पर चलते-चलते जान गंवा दे रहा है, तो किसी की बैठे-बैठे ही मौत हो जा रही है। आपने देखा होगा कि सोशल मीडिया पर कई ऐसे वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिनमें देखा जा सकता है कि कैसे युवक अचानक गिर जाते हैं। इस तरह के वीडियो हेल्थ से जुड़े कई सवाल खड़े करते हैं। कोरोना महामारी के बाद हार्ट अटैक के मामले तेजी से बढ़ गए हैं। ये बड़ी समस्या बन चुकी है, इसका कौन शिकार हो जाए किसी को नहीं पता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement