Sunday, May 05, 2024
Advertisement

"भस्मासुर है गहलोत सरकार, सीएम को बताया खलनायक," जयपुर में राज्य सरकार के खिलाफ मुस्लिमों का हल्ला बोल

जयपुर में आज संयुक्त मुस्लिम मोर्चा ने राजस्थान सरकार के खिलाफ जमकर हल्ला बोला। इस दौरान महापंचायत में गहलोत सरकार को खलनायक और भस्मासुर तक कह दिया गया।

Reported By : Manish Bhattacharya Edited By : Swayam Prakash Published on: September 10, 2023 17:01 IST
ashok gehlot- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

जयपुर: राजस्थान की राजधानी जयपुर में आज गहलोत सरकार के खिलाफ मुस्लिमों ने हल्ला बोला है। शहर की बट्टा बस्ती इलाक़े में गहलोत सरकार के ख़िलाफ मुस्लिम ने रविवार को महापंचायत आयोजित की। इस दौरान गहलोत सरकार को लेकर अल्पसंख्यक समुदाय में खासा गुस्सा देखा गया। नाराजगी इस कदर थी कि मुस्लिम नेता ने महापंचयत में गहलोत को खलनायक तक कह दिया। 

गहलोत को भस्मासुर और खलनायक तक कहा

इस महापंचयत में मंच पर बोलते हुए संयुक्त मुस्लिम मोर्चा के सदस्य शोएब ने कहा कि ट्रेन में मुस्लिमों को चुन-चुनकर मारा गया। एएसआई को मारा गया जो कि सवाई माधोपुर का है, लेकिन इस खलनायक (सीएम गहलोत) का मुंह नहीं खुला, कुछ नहीं बोला। उन्होंने कहा कि भाजपा और कांग्रेस मिली हुई है और ये सरकार खलनायक की है... ये भस्मासुर है। इस पूरे विरोध प्रदर्शन की अगुवाई संयुक्त मुस्लिम मोर्चा ने की। गहलोत सरकार के खिलाफ बोलते हुए चेतावनी भी दी गई कि इस बार गहलोत सरकार वोट मांगने आये तो मज़ा चखायेंगे। 

बट्टा बस्ती में मुस्लिम सीटों का समीकरण-
बता दें कि जयपुर बट्टा बस्ती मुस्लिम बाहुल्य इलाक़ा है। यहां मुस्लिम सीटों का समीकरण क्या है, इसे ऐसे समझिए कि जिले में आदर्शनगर, किशनपोल व हवामहल क्षेत्र मुस्लिम बाहुल्य वाले इलाके माने जाते हैं। जयपुर में लगभग 8 लाख मुस्लिम मतदाता हैं, जिनमें से सबसे ज्यादा (5 लाख) हवामहल, अदर्शनगर , किशनपोल इलामे में मुस्लिम हैं। मुस्लिम बट्टा बस्ती हवामहल विधानसभा में आते हैं, जिसमें 1 लाख से ज़्यादा मुसलमान हैं। पिछले चुनावों में मुसलमानों ने दिल खोल के कांग्रेस को वोट दिया था और यहां से महेश जोशी को जिताया था। लेकिन इस बार मुसलमानों में कांग्रेस के प्रति नाराज़गी दिख रही है और तीसरे मोर्चे का विकल्प मुसलमान तलाश रहे हैं।

ये भी पढ़ें-

अररिया में पराए मर्द के साथ पकड़ी गई महिला, गांव वालों ने खूंटे से बांधकर सिर का किया मुंडन, VIDEO भी आया सामने

'नरेंद्र मोदी के शासन में हम पाकिस्तान में भी हनुमान चालीसा पढेंगे', अमरावती में बोले उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस
 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement