Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Rajasthan Assembly Election Results 2023: नागौर विधानसभा सीट पर कांग्रेस या बीजेपी? किसके सिर सजेगा जीत का ताज

नागौर सीट राज्य की बेहद खास सीट है। साल 2018 में यहां के बीजेपी के उम्मीदवार ने जीत हासिल की थी, तो वहीं इस बार कांग्रेस इस सीट पर बीजेपी को कड़ी टक्कर दिखाई देती दिख रही है।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: December 03, 2023 7:15 IST
Nagaur- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO नागौर विधानसभा सीट पर कांग्रेस या बीजेपी?

Nagaur, Rajasthan Assembly Election Results 2023: नागौर विधानसभा सीट राजस्थान की महत्वपूर्ण विधानसभा सीटों में से एक है, यहां से मौजूदा विधायक भाजपा के मोहन राम चौधरी है। साल 2018 में भारतीय जनता पार्टी ने जीत दर्ज की थी। इस बार पाली विधानसभा सीट के परिणाम किस पार्टी के पक्ष में होंगे, यह तो 3 दिंसबर को जनता के मत तय करेंगे। 

नागौर विधानसभा चुनाव रिजल्ट्स लाइव यहां देखें - Click Here to Nagaur Election Results 2023 Live

इस बार के ये हैं प्रत्याशी

नागौर विधानसभा सीट राज्य के नागौर जिले में आती है। वहीं, इस बार भारतीय जनता पार्टी ने ज्योती मिर्धा पर दांव खेला है और कांग्रेस ने हरेंद्र मिर्धा को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं, साल 2018 में भारतीय जनता पार्टी से मोहन राम चौधरी ने कांग्रेस उम्मीदवार हबीबुर रहमान को 13,008 वोटों के मार्जिन से हराया था। इस संसदीय क्षेत्र से मौजूदा सांसद हैं हनमान बेनीवाल, जो राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी से हैं। उन्होंने इंडियन नेशनल कांग्रेस के ज्योति मिर्धा को 181260 वोटों से हराया था। इस बार इस सीट पर कांग्रेस व बीजेपी की कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है।

मतदान की तारीख: शनिवार, 25 नवंबर 2023

मतगणना की तारीख: रविवार, 3 दिसंबर 2023

साल 2018 के चुनाव में क्या थे नतीजे?

साल 2018 के चुनाव में BJP के मोहनराम चौधरी ने 86315 वोटों से जीत दर्ज की थी। उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार हबीपुर रहमान को 13008 वोटों के बड़े मार्जिन से हराया था। वहीं इस चुनाव में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के उम्मीदवार को महज 5,375 वोट मिले थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement