Wednesday, February 28, 2024
Advertisement

वो 8 निर्दलीय उम्मीदवार, जो राजस्थान चुनाव में चल रहे आगे, इनपर टिकी सभी पार्टियों की नजर

राजस्थान चुनाव में 08 निर्दल प्रत्याशी आगे चल रहे हैं। इनमें कौन-कौन प्रत्याशी आगे चल रहे हैं यह जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर...

Amar Deep Written By: Amar Deep
Updated on: December 03, 2023 11:03 IST
राजस्थान चुनाव में 09 निर्दलीय प्रत्याशी आगे।- India TV Hindi
Image Source : PTI राजस्थान चुनाव में 09 निर्दलीय प्रत्याशी आगे।

जयपुर: राजस्थान विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी है। यहां बीजेपी इस चुनाव में सबसे आगे चल रही है। वहीं कांग्रेस दूसरे नंबर पर बनी हुई है। लेकिन बीजेपी और कांग्रेस के अलावा कुछ ऐसे निर्दलीय उम्मीदवार भी हैं जो इस समय बढ़त बनाए हुए हैं। राजस्थान में इस समय 08 निर्दलीय प्रत्याशी आगे चल रहे हैं। 

राजस्थान में चुनाव की मतगणना जारी है। वहीं 08 निर्दलीय प्रत्याशी इस मतदान में आगे चल रहे हैं। इनमें रविंद्र सिंह भाटी, रितु बनवाट, चंद्रभान सिंह चौहान, यूनुस खान, योगी लक्ष्मण नाथ, मुख्त्यार अहमद, ताराचंद्र दयाल और जीवाराम चौधरी के नाम शामिल हैं।

बता दें कि खबर लिखे जाने के समय राजस्थान में भाजपा 99 और कांग्रेस 79 सीटों पर आगे हैं। वहीं 08 निर्दलीय प्रत्याशी भी आगे हैं। ऐसे में यह भी माना जा रहा है कि निर्दलीय प्रत्याशियों की भूमिका चुनाव के बाद ज्यादा बढ़ जाएगी। फिलहाल चुनाव के परिणाम  आने के बाद यह स्पष्ट हो सकेगा कि निर्दलीय प्रत्याशियों की कहां पर क्या भूमिका होगी।

राजस्थान की सभी सीटों से जुड़ी अपडेट जानने के लिए यहां पर क्लिक करें।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement