Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Nupur Sharma Controversy: हाई कोर्ट के गलियारे तक पहुंचा विवाद, एक मुंशी ने दूसरे को दी गला काटने की धमकी

बताया जा रहा है कि सोहेल ने आगे लिखा कि तुझे घर जाने का रास्ता भुला देंगे और जब काट देंगे तो समझ जाओगे।

Manish Bhattacharya Reported By: Manish Bhattacharya @Manish_IndiaTV
Published on: July 07, 2022 20:11 IST
Nupur Sharma Controversy, Nupur Sharma, Nupur Sharma High Court Munshi- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE Nupur Sharma Controversy Reaches Jodhpur High Court.

Highlights

  • सोहेल लोगों के समझाने पर भी नहीं माना।
  • मामला बढ़ने पर थाने में FIR दर्ज करवाई गई।
  • आरोपी सोहेल अब पुलिस की हिरासत में है।

Nupur Sharma Controversy: नूपुर शर्मा के समर्थन और सपोर्ट करने वालों को जान से मारने की धमकी देने का मामला अब राजस्थान हाई कोर्ट परिसर में भी पहुंच गया है। ताजा मामला कुड़ी थाना क्षेत्र का है जहां राजस्थान हाई कोर्ट परिसर में काम करने वाले अधिवक्ताओं के 2 मुंशी नूपुर शर्मा विवाद में उलझ गए। मामला यहां तक बढ़ा कि एक मुंशी ने दूसरे मुंशी को जान से मारने की धमकी तक दे डाली। सोहेल नामक मुंशी ने वॉट्सऐप पर मुंशी महेंद्र राजपुरोहित को धमकी देते हुए लिखा कि ‘गुस्ताख-ए-नबी की एक सजा, सर धड़ से जुदा।’

VIDEO: ‘बोल देना नशे में था’, सलमान चिश्ती को बचाना चाहती है राजस्थान पुलिस?

महेंद्र ने लगाया था ‘I Support Nupur Sharma’ का स्टैटस

बताया जा रहा है कि सोहेल ने आगे लिखा कि तुझे घर जाने का रास्ता भुला देंगे और जब काट देंगे तो समझ जाओगे। मामला 6 जून का बताया जा रहा है जब मुंशी महेंद्र राजपुरोहित ने ‘I Support Nupur Sharma’ का स्टैटस लगाया था। इसके बाद राजस्थान हाई कोर्ट में एक अधिवक्ता के पास काम कर रहे सोहेल ने महेंद्र राजपुरोहित को लगातार वॉट्सऐप पर मैसेज करना शुरू किया और फोन पर धमकाना शुरू कर दिया। शुरुआत में महेंद्र ने इसे गंभीरता से नहीं लिया, लेकिन आज जब वह कोर्ट में काम कर रहा था तो इस दौरान सोहेल उसके सामने आया और उसे फिर धमकाने लगा।

बड़ी खबर: जिहादियों का जेल पर बड़ा हमला, 600 कैदी भागे, ब्लास्ट कर बनाया था जेल में घुसने का रास्ता

सोहेल को मनाने की कोशिश की गई लेकिन वह नहीं माना
महेंद्र ने मूर्ति एसोसिएशन और राजस्थान हाई कोर्ट एडवोकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष को इस बात की जानकारी दी जिसके बाद दोनों की समझाइश का दौर शुरू हुआ लेकिन सोहेल नहीं माना। वह लगातार महेंद्र को धमका रहा था जिस पर हाई कोर्ट एडवोकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष नाथू सिंह ने महेंद्र सिंह राजपुरोहित को कुड़ी थाने भेज दिया। थाने में इस बाबत FIR दर्ज हुई और पुलिस ने मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए मुंशी सोहेल को हिरासत में ले लिया। थाना अधिकारी सुमेर चारण ने बताया कि यदि आवश्यकता हुई तो मुंशी महेंद्र को घर और कार्यस्थल पर सुरक्षा दी जाएगी।

‘धमकाने के बाद से मुंशी महेंद्र सिंह में भय व्याप्त है’
एडवोकेट क्लर्क एसोसिएशन के अध्यक्ष जितेंद्र सिंह चौधरी ने बताया कि इस तरह की घटना दुखद है और कार्यस्थल पर इस तरह से धमकाने के बाद मुंशी में भय व्याप्त है, ऐसे में महेंद्र सिंह को पुख्ता सुरक्षा दी जानी चाहिए। उन्होंने बताया कि धमकी देने के दौरान सोहेल ने उदयपुर की घटना का हवाला देते हुए महेंद्र को धमकाया है ऐसे में उसे सुरक्षा दी जानी चाहिए और उन्होंने मामला राजस्थान हाई कोर्ट एडवोकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष और हाईकोर्ट रजिस्ट्रार के पास भेज दिया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement