Saturday, April 27, 2024
Advertisement

जहां घुटने के बल बैठकर मांगी थी माफी, पिछले साल का वादा निभाने आज आबू रोड आ रहे हैं PM मोदी

प्रधानमंत्री मोदी का घुटनों के बदल बैठकर माफी मांगने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था। उस दौरान किए गए वादे को निभाने पीएम मोदी आज एक बार फिर आबू रोड आ रहे हैं।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: May 10, 2023 7:56 IST
pm modi- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO पीएम मोदी ने आबूरोड की जनता से माफी मांगी थी

आबू रोड (राजस्थान): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान के सिरोही जिले के आबू रोड में उसी जगह से बीजेपी के चुनावी मिशन का आगाज करने जा रहे हैं जहां पिछली बार देर हो जाने की वजह से भाषण नहीं दे पाए थे। मोदी 7 महीने पहले 30 सितंबर को आबू रोड आए थे। कार्यक्रम में पहुंचने में देरी होने पर पीएम मोदी ने सभी से माफी मांगी थी और फिर सेवा में वापस आने का वादा किया था। रात 10 बजने के चलते उन्होंने कहा था कि मेरी आत्मा कहती है कि कानून नियम का पालन करना चाहिए। उन्होंने लाउडस्पीकर का इस्तेमाल नहीं किया और रैली को बिना माइक के संबोधित करते हुए जनता के प्यार को ब्याज समेत चुकता करने की बात कही थी। इसके बाद भारत माता के जयकारे लगवाते हुए घुटने के बल बैठकर तीन बार मंच से ही जनता को नमन किया था।

माफी मांग फिर लौटने का किया था वादा

पीएम ने बिना माइक का इस्तेमाल करते हुए मंच से जनता को संबोधित किया था। एक मिनट के अपने भाषण में उन्होंने जनता से देरी से आने के लिए माफी भी मांगी तो फिर से लौटने का वादा भी किया। इसके बाद उन्होंने भारत माता के जयकारे लगवाते हुए घुटने के बल बैठकर तीन बार जनता को नमन किया था और माफी मांगी थी। पीएम मोदी का घुटनों के बदल बैठकर माफी मांगने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था। उस दौरान किए गए वादे को निभाने पीएम मोदी आज एक बार फिर आबू रोड आ रहे हैं।

pm modi

Image Source : FILE PHOTO
पीएम मोदी ने तीन बार जनता को नमन किया था

आज के कार्यक्रम में रैली भले ही सबसे आखिर में हो लेकिन सबकी नजर पीएम मोदी के यहां होने वाले भाषण पर होगी। आज वह राजस्थान के जिस इलाके से बीजेपी के चुनावी मिशन का आगाज करने जा रहे हैं वो इलाका गुजरात से सटा हुआ है। दक्षिण राजस्थान का इलाका बीजेपी का गढ़ है यहां बड़ी संख्या में आदिवासी लोग रहते हैं। दक्षिण राजस्थान में बीजेपी हमेशा मजबूत रही है।

5500 करोड़ की परियोजनाओं की राजस्थान को देंगे सौगात
प्रधानमंत्री आज बीजेपी के चुनावी मिशन की शुरुआत के साथ ही राजस्थान को मेगा गिफ्ट भी देने जा रहे हैं। पीएम मोदी आज राजस्थान को 5 हजार 500 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात भी देंगे। राजसमंद और उदयपुर में दो लेन सड़क निर्माण परियोजना की नींव रखेंगे। उदयपुर रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास की आधारशिला रखेंगे। साथ ही राजसमंद में नाथद्वारा से नाथद्वारा शहर तक एक नई  रेल लाइन की आधारशिला भी रखेंगे। प्रधानमंत्री आज आबू में ब्रह्मकुमारी संस्थान भी जाएंगे। मोदी प्रधानमंत्री बनने के बाद भले ही पहली बार यहां आ रहे हैं लेकिन जब वह गुजरात के मुख्यमंत्री थे तक वो यहां तीन बार आ चुके हैं।

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement