Friday, May 03, 2024
Advertisement

'मैं जो कहता हूं, वो करके दिखाता हूं, इसीलिए मेरी गारंटी में दम होता है', जयपुर में PM मोदी की ललकार

पीएम मोदी ने जयपुर में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान भ्रष्टाचार, तीन तलाक, किसानों के मुद्दे पर पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कांग्रेस की गहलोत सरकार को कटघरे में खड़ा किया। इससे पहले उन्होंने हाथ हिलाकार सभी का अभिवादन किया। आज ही दीनदयाल उपाध्याय के जन्मदिवस भी है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: September 25, 2023 17:58 IST
जयपुर में पीएम मोदी - India TV Hindi
Image Source : ANI जयपुर में पीएम मोदी

PM Modi Jaipur Visit: पीएम मोदी ने जयपुर में आमसभा को संबोधित करते हुए राजस्थान की गहलोत सरकार पर जमकर निशाना साधा। जयपुर में पीएम मोदी ने परिवर्तन संकल्प सभा में आगे कहा कि 'राजस्थान की जनता ने ठान लिया है कि गहलोत की सरकार को हटाएंगे। बीजेपी की सरकार को लाएंगे। पीएम मोदी ने कहा कि 'मैं देख रहा हूं कि राजस्थान में परिवर्तन होकर रहेगा। राजस्थान का मौसम बदलने वाला है। कांग्रेस में कुशासन से मुक्ति पाने का बिगुल बज गया है। राजस्थान में परिवर्तन होकर रहेगा। पीएम मोदी ने कहा कि 'मैं राजस्थान अनगिनत बार आया हूं। लेकिन इतनी बड़ी तादाद में माताएं बहनें आकर आशीर्वाद दे रही है, इसके लिए मैं आभार व्यक्त करता हूं। पीएम मोदी ने कहा कि 'मोदी का मतलब गारंटी पूरी होने की गारंटी' है। इसलिए क्योंकि मैं जो कहता हूं करके दिखाता हूं। मेरी गारंटी में दम होता है। हवा में नहीं कहता हूं। ​बीते 9 वर्ष का मैरा ट्रैक रिकॉर्ड यही है।

सरकार को खुद पर भरोसा, तभी पूरी कर रहे हर गारंटी

पीएम मोदी ने आगे कहा कि 'मेरे परिवारजनों हमारी सरकार ने वन रैंक वन पेंशन की गारंटी दी थी। आप देख रहे हैं कि 'मोदी' ने यह गारंटी पूरी कर दी। 70 हजार करोड़ रुपए इस योजना के तहत मिल चुके हैं। कल्पना कीजिए कांग्रेस जब सरकार में थी, तब वह 500 करोड़ रुपए देकर झूठ बोलती थी कि वह वन रैंक वन पेंशन योजना लागू करेगी। पीएम ने कहा कि जब खुद पर भरोसा होता है तो गारंटी पूरा करना सरकार की पहचान बन जाती है।

तीन तलाक और महिला आरक्षण विधेयक पर कही ये बात

भ्रष्टाचार के साथ ही तीन तलाक पर पीएम मोदी ने कहा कि हर बहन के आंसू पहुंचने की इच्छाशक्ति के कारण हम तीन तलाक कानून लाए, जिससे लाखों मुस्लिम बहनों को लाभ मिला। कांग्रेस की कभी नीयत नहीं थी कि वे देश की महिलाओं को सशक्त करें। जो कांग्रेसी आज महिला आरक्षण की बात कर रहें हैं वे 30 साल पहले भी ये काम कर सकते थे, लेकिन वे महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देना ही नहीं चाहते थे। विपक्षियों ने महिला आरक्षण विधेयक पर सहमति दी भी तो आप महिलाओं के डर कारण।

बीजेपी की सरकार आई, तो पेपर माफियाओं पर करेंगे ​कार्रवाई 

पीएम मोदी ने कहा कि आने वाले हर चुनावों में 'घमंडिया' गठबंधन को हार का सामना करना पड़ेगा। ये घमंडिया गठबंधन महिला विरोधी है। ये कांग्रेस और उनके घमंडिया साथी दलों से सतर्क रहना है। पेपर माफियाओं को राजस्थान की सरकार संरक्षण देती है। मैं भरोसा देता हूं कि राजस्थान में बीजेपी की सरकार बनने के बाद इन पेपर माफियाओं पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

आतंकियों पर मेहरबान है गहलोत सरकार: पीएम मोदी

लाल डायरी में काली करतूतें हो,जहां गला काटने की घटनाएं हो, सरकार मजबूर हो, वहां निवेश कैसे हो सकता है। ये कांग्रेस की वोट बैंक की तुष्टिकरण की नीति का परिणाम है। यहां की कांग्रेस सरकार आतंकियों को छूट देती है, आतंकियों पर मेहरबान है। राजस्थान में कांग्रेस के शासन में कानून व्यवस्था पस्त है। जो सरकार महिलाओं, बेटियों को सुरक्षा नहीं दे सकती, उसका जाना तय है।

किसानों से किए वादों का क्या हुआ?

राजस्थान में कांग्रेस सरकार ने जो किसानों से वादे किए थे। उनका क्रूा हुआ। किसानों की इस परेशानी का सिर्फ एक ही कारण है वो है कांग्रेस सरकार। लेकिन अब किसानों की चिंता करने वाली भाजपा सरकार जल्दी ही आने वाली है। भाजपा कदम कदम पर किसानों और पशुपालकों के साथ खड़ी है। दुनिया जानती है कि विश्व में खाद की कीमत बढ़ गई है। लेकिन भारत में भाजपा सरकार वही बोरी सिर्फ 300 रुपए से भी कम कीमत में मुहैया करा रही है। 

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के जयपुर में अपनी सार्वजनिक रैली के स्थल पर एकत्रित लोगों का अभिवादन किया। पीएम नरेंद्र मोदी कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। महिलाओं कार्यकर्ताओं की आगवानी में मोदी का बढ़ रहा है काफिला। खुली जीप में लोगों का अभिवादन स्वीकार कर रहे हैं पीएम नरेंद्र मोदी। उनके साथ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी भी है। दरअसल, आज पंडित दीन दयाल उपाध्याय का जन्मदिन भी है और महिला आरक्षण बिल के पास होने के बाद यह पीएम की राजस्थान में पहली जनसभा के लिए पीएम मोदी जयपुर पहुंचे हैं। बता दें कि विधानसभा चुनाव के लिहाज से यह जनसभा बेहद महत्वपूर्ण है।  इस जनसभा के बाद टिकट और कुछ नेताओं के भविष्य की तस्वीर साफ हो जाएगी।

पीएम मोदी के काफिले के आगे आगे महिलाएं उत्साहित होकर चल रही थी। ये इस बात का प्रतीक है कि महिला आरक्षण विधेयक जो हाल ही में दोनों सदनों में पास हुआ है, उसे लेकर महिलाओं में कितना उत्साह है। यह पीएम मोदी की रैली में भी साफ झलका। दोनों ओर बड़ी संख्या में लोग पीएम मोदी की एक झलक पाने के लिए बेताब दिखे।

पंडित दीनदयान की प्रतिमा पर अर्पित की श्रद्धांजलि

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी धानक्या गांव में पंडित दीनदयाल उपाध्याय राष्ट्रीय स्मारक पहुंचे और पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement