Sunday, April 28, 2024
Advertisement

राजस्थान| गंदा पानी पीने से 12 साल के बच्चे की मौत, कई लोग बीमार

राजस्थान के करौली जिले में गंदे पानी के सेवन के बाद बाद उल्टी-दस्त के कारण 12 साल के एक बच्चे की मौत हो गई, जबकि कई अन्य लोग बीमार हो गए।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: December 06, 2022 22:39 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रतीकात्मक फोटो

राजस्थान: राजस्थान के करौली जिले में गंदे पानी के सेवन के बाद बाद उल्टी-दस्त के कारण 12 साल के एक बच्चे की मौत हो गई, जबकि कई अन्य लोग बीमार हो गए। प्रधान मुख्य चिकित्साधिकारी डा पुष्पेन्द्र गुप्ता ने बताया कि कोतवाली थाना क्षेत्र के बड़ापाड़ा, कसाईबाड़ा, शाहगंज, बयानिया, डाल पोथा इलाके में गंदे पानी के सेवन से 86 लोगों को उल्टी दस्त की शिकायत पर जिला अस्पताल के मेडिकल वार्ड में भर्ती किया गया। गुप्ता ने बताया कि वहीं 48 बच्चों को शिशु वार्ड में भर्ती किया गया था। 

'पानी के सैंपल जांच के लिये भेजा गया'

मुख्य चिकित्साधिकारी ने बताया कि शाहगंज निवासी 12 साले के देवकुमार को बीती रात उल्टी-दस्त का इलाज उसके परिवार वालों ने घर पर ही किया। उन्होंने बताया कि वे लोग मंगलवार सुबह जब उसे लेकर हॉस्पिटल पहुंचे तो उसकी मौत हो चुकी थी। उन्होंने बताया कि गंदे पानी के सेवन से बीमार चार मरीजों को जयपुर रेफर किया गया था, जिनकी स्थिति अभी ठीक है। उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चला कि इलाके में पानी की लाईन में लीकेज से संभवतय: गंदे पानी के सेवन से लोग बीमार हुए हैं। उन्होंने बताया कि पानी का सैंपल जांच के लिये भेज दिया गया है।

'तीन दिसंबर से मरीजों का आना हो गया था शुरू'

मुख्य चिकित्साधिकारी ने बताया कि उल्टी, दस्त की शिकायत को लेकर तीन दिसंबर से मरीजों का हॉस्पिटल में आना शुरू हो गया था। मंगलवार शाम तक अस्पताल के मेडिकल वार्ड में कुल 86 लोग पहुंचे उनमें से 54 लोगो को छुट्टी दे दी गई, जबकि 32 लोगों का अब भी इलाज चल रहा है। अस्पताल के शिशु वार्ड में 48 बच्चों में से 26 को घर भेज दिया है, जबकि 22 का अब भी इलाज चल है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement