Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Rajasthan Assembly Election : भाजपा गुरुवार को जारी करेगी चुनावी घोषणा पत्र, यहां पढ़ें हर अपडेट

राजस्थान में 25 नवंबर को एक ही चरण में सभी विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग होगी। मतदान के बाद चुनाव के परिणाम 3 दिसंबर को आएंगे। सभी पार्टियों की ओर से चुनाव प्रचार में दमखम दिखाया जा रहा है। आइए जानते हैं इस चुनाव से जुड़ी सभी अपडेट्स

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: November 15, 2023 20:18 IST
Rajasthan Assembly Election- India TV Hindi
Image Source : PTI Rajasthan Assembly Election

राजस्थान में 25 नवंबर की तारीख को विधानसभा चुनाव होंगे। राज्य में एक ही चरण में सभी 200 विधासभा सीटों के लिए चुनाव का आयोजन किया जाएगा। भाजपा और कांग्रेस दोनों ही राज्य में जीत का दावा कर रही है। इस बीच भाजपा गुरुवार को अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी कर सकती है। आइए जानते हैं इस चुनाव से जुड़ी हर अपडेट इस Live Blog में

Rajasthan Assembly Election Live

Auto Refresh
Refresh
  • 5:57 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    कैलाश मेघवाल को भाजपा ने दिखाया बाहर का रास्ता

    भीलवाड़ा- जिले के शाहपुरा विधानसभा क्षेत्र से विधायक कैलाश मेघवाल ने एक महा पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करीबी केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे उसके बाद भाजपा ने कैलाश मेघवाल को निष्कासित कर दिया। वे शाहपुरा विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं।

  • 1:43 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    इस कारण गई जान

    सूत्रों के अनुसार, कुन्नर (75) को एम्स के जेरिएट्रिक मेडिसिन वार्ड में भर्ती कराया गया था। अस्पताल के प्रमाण पत्र के मुताबिक, कुन्नर का निधन सेप्टिक शॉक और गुर्दे की बीमारी के कारण हुआ। वह उच्च रक्तचाप से भी पीड़ित थे। उन्हें 12 नवंबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 

     

  • 12:28 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    कांग्रेस उम्मीदवार गुरमीत कुन्नर का निधन

    राजस्थान के गंगानगर जिले के करणपुर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार गुरमीत सिंह कुन्नर का दिल्ली स्थित अखिल भारतीय चिकित्सा आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में इलाज के दौरान निधन हो गया। पार्टी सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी। 

     

  • 9:50 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    घर से वोटिंग शुरू

    राजस्थान विधानसभा चुनाव में बुजुर्गों और दिव्यांगजनों को घर से मतदान की सुविधा देने का पहला चरण मंगलवार को शुरू हो गया। इस सुविधा के तहत करीब 12,000 से अधिक बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाताओं ने वोट डाला। मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) प्रवीण गुप्ता ने बताया कि राजस्थान विधानसभा चुनाव-2023 के अंतर्गत प्रदेश में 80 वर्ष से अधिक उम्र के वरिष्ठ मतदाताओं तथा दिव्यांग मतदाताओं को घर से ही मतदान करने की सुविधा का विकल्प दिया गया है। 

  • 8:28 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    एक करोड़ लोगों के सुझाव से बना भाजपा का घोषणा पत्र

    भाजपा ने कहा है कि पार्टी का घोषणा पत्र करीब 1 करोड़ लोगों के सुझावों पर आधारित है। ये सुझाव पार्टी को आकांक्षा पेटी, ईमेल और सोशल मीडिया मंचों के जरिए चलाए गए जनसंपर्क कार्यक्रमों के माध्यम से मिले हैं। 

  • 7:19 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    राहुल गांधी की भी रैली

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी उसी दिन तारानगर (चूरू), नोहर (हनुमानगढ़) और सादुलशहर (श्रीगंगानगर) में चुनावी रैलियां करेंगे। राजस्थान में मतदान 25 नवंबर को होगा और मतों की गिनती तीन दिसंबर को होगी। 

  • 6:55 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    सीएम योगी की भी धुआंधार रैली

    केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी जयपुर के सिविल लाइंस निर्वाचन क्षेत्र में एक रैली को संबोधित करेंगी। वह उसी विधानसभा क्षेत्र में एक महिला सम्मेलन को भी संबोधित करेंगी। इसके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोटा, बूंदी और अजमेर का दौरा करेंगे। वह 16 नवंबर को पीपल्दा (कोटा), बूंदी, केकड़ी, पुष्कर और किशनगढ़ में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। 

  • 6:44 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    भाजपा के दिग्गजों की रैली

    गृह मंत्री अमित शाह देवली (टोंक), चारभुजा और भीम (दोनों राजसमंद) में रैलियों को संबोधित करेंगे, जबकि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर श्रीगंगानगर में दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे। जयपुर में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी झोटवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में पार्टी प्रत्याशी राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के समर्थन में पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करेंगे। वह बस्सी में एक और रैली को संबोधित करेंगे और विद्याधर नगर में एक रोड शो का नेतृत्व करेंगे। 

  • 6:32 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    जेपी नड्डा जारी करेंगे घोषणा पत्र

    भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा गुरुवार को राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का संकल्प पत्र (घोषणा पत्र) जारी करेंगे। केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने बताया कि नड्डा गुरुवार सुबह 11 बजे पार्टी का संकल्प पत्र जारी करेंगे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement