Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Rajasthan Assembly Election: पास आ रही चुनाव की तारीख, जानें कौन पड़ रहा है भारी, यहां देखें सभी अपडेट्स

राजस्थान विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं। सभी राजनीतिक दलों की ओर से चुनाव में जीत के लिए दम लगाया जा रहा है। भाजपा और कांग्रेस के सभी दिग्गज केंद्रीय नेता इस वक्त पार्टी की मदद के लिए राजस्थान में पहुंच रहे हैं।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: November 17, 2023 23:45 IST
Rajasthan Assembly Election - India TV Hindi
Image Source : PTI Rajasthan Assembly Election

राजस्थान की सभी 200 विधासभा सीटों के लिए चुनाव का आयोजन एक ही चरण में 25 नवंबर को किया जाएगा। भाजपा और कांग्रेस दोनों ही राज्य में जीत का दावा कर रही है। इस बीच भाजपा ने गुरुवार को अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी कर दिया है। आइए जानते हैं इस चुनाव से जुड़ी हर अपडेट -

Rajasthan Assembly Election

Auto Refresh
Refresh
  • 4:59 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    राजस्थान में भाजपा बिखरी हुई पार्टी: प्रियंका गांधी

    प्रियंका गांधी ने राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को बिखरी हुई पार्टी बताते हुए कटाक्ष किया कि यहां के बड़े-बड़े नेताओं को किनारे कर दिया गया है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने नाम पर वोट मांग रहे हैं। वे सागवाड़ा (डूंगरपुर) में चुनावी सभा को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा,‘‘आज अगर आप भाजपा को देखें तो वह राजस्थान में बिखरी हुई पार्टी है। उनसे पूछिए कि मुख्यमंत्री के रूप में उनका चेहरा कौन है? वे इसका भी जवाब नहीं दे सकते। प्रधानमंत्री मोदी जी प्रदेश के कोने-कोने में घूम रहे हैं। कभी-कभी लगता है कि वे अपने मुख्यमंत्री का चेहरा ढूंढ़ने निकले हैं।’’ कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि उन्हें अपने नेताओं पर विश्वास नहीं है, वे अपने नाम पर वोट मांग रहे हैं।

  • 12:32 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    यूपी में माफिया की छाती पर बुलडोजर गरज रहे- सीएम योगी

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर जमकर हमला बोला है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यहां की सरकार माफियाओं और अपराधियों के आगे नतमस्तक है।योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस के रूप में माफिया और अपराध सरकार चला रहे हैं। यहां इन्हीं का राज है। उन्होंने ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी तुष्टिकरण को समाप्त करेगी, आतंकवाद को समाप्त करेगी और यहां जनता की सरकार लाएगी।

  • 12:07 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    बार-बार झूठ नहीं चल सकता-खरगे

    उन्होंने कहा कि जनता से लगातार झूठ बोलकर उन्हें छला गया है। झूठ एक बार चल सकता है लेकिन बार-बार नहीं चलता। खरगे ने कहा कि बीजेपी से लोग नाराज हैं। जनता इस झूठ को समझ रही है।  

  • 10:44 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    चुनाव में हम जीतेंगे- खरगे

    कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि विधानसभा चुनावों में हम जीतेंगे ऐसा मुझे पूरा विश्वास है। पार्टी सामूहिक प्रयासों से आगे बढ़ रही है और हमें सफलता मिलेगी। उन्होंने इसका क्रेडिट कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को दिय़ा। खरगे ने कहा कि देश में महंगाई, बेरोजगारी बढ़ी है। 

  • 10:39 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    हम दोबारा सरकार बनाएंगे

    ये पूछे जाने पर कि 2020 में जब उनके समर्थक विधायकों ने जो किया था, उसे क्या बगावत कहा जाय, सचिन पायलट ने कहा - "उस समय जो परिस्थितियां थी, उसका संज्ञान आपको शायद नहीं होगा। पायलट ने कहा कि आज हम मजबूत हैं, हम उस मुकाम पर पहुंचे हैं कि हम दोबारा सरकार बनाएंगे। 

  • 9:11 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    जो समय निकल गया, वो वापस नहीं आने वाला- पायलट

    सचिन पायलट ने कहा-" मुझे 6-8 महीने पहले खरगे साहब और राहुल जी ने बोला था कि माफ करो, भूल जाओ और आगे बढ़ो क्योंकि चुनाव में कांग्रेस को मजबूत बनाना है ताकि देश में एक बेहतर विकल्प हम तैयार कर सकें। कांग्रेस को मजबूत करने की जिम्मेदारी हम सबकी है। जो समय निकल गया, वो वापस आने वाला नहीं है। हमें अगली चुनौती का सामना करना है। पार्टी को जिताना है, ताकि 2024 के चुनाव में INDIA alliance लोकसभा का चुनाव जीत सके। 

  • 8:47 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    खरगे, राहुल ने बोला कि माफ करो-भूल जाओ- पायलट

    कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने आज ये खुलासा किया कि उनसे पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुल खरगे और राहल गांधी ने 6 से 8 महीने पहले कहा था कि  "माफ करो, भूल जाओ, आगे बढ़ो, क्योंकि कांग्रेस को राजस्थान में जिताना है और 2024 का लोकसभा चुनाव  INDIA गठबंधन  के साथ जीतना है।

  • 7:51 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    पाकिस्तानी विस्थापितों ने दी नोटा की धमकी

    राजस्थान में रहने वाले भारतीय नागरिकता प्राप्त पाकिस्तानी विस्थापित समुदाय ने प्रदेश में रहीं विभिन्न सरकारों पर अपनी समस्याओं की अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में ईवीएम में ‘नोटा’ (इनमें से कोई नहीं) का बटन दबाने की धमकी दी है। 

  • 7:10 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    भाजपा का घोषणा पत्र झूठ- लोकेश शर्मा

    कांग्रेस नेता लोकेश शर्मा ने बृहस्पतिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के चुनाव घोषणा पत्र को झूठ का पुलिंदा बताकर खारिज कर दिया। प्रदेश कांग्रेस के ‘सेंट्रल वॉर रूम’ के सह-अध्यक्ष शर्मा ने जोर देकर कहा कि घोषणापत्र भाजपा की विधानसभा चुनाव में आसन्न हार के प्रतीक के अलावा और कुछ नहीं है। 

     

  • 6:36 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    भाजपा ही विकास को आगे बढ़ा सकती है- सीएम योगी

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार को राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर तुष्टिकरण की नीति अपनाने और धार्मिक स्थलों पर पैसा खर्च करने पर प्रतिबंध लगाने का आरोप लगाया। उन्होंने यहां जनसभा को संबोधित करते हुए राजस्थान में अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार पर भ्रष्टाचार में शामिल होने का भी आरोप लगाया और कहा कि केवल ‘डबल इंजन’ वाली भाजपा सरकार ही विकास को आगे बढ़ा सकती है। 

  • 6:31 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    महिलाओं के सम्मान की लड़ाई- ईरानी

    केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भाजपा के उम्मीदवार विजय बैंसला और सुरेंद्र सिंह राठौड़ के समर्थन में चुनावी रैलियों को संबोधित किया। ईरानी ने विधानसभा चुनावों को महिलाओं के सम्मान की लड़ाई बताया। ईरानी ने प्रदेश में एक ऐसी सरकार की आवश्यकता पर जोर दिया जो महिलाओं की सुरक्षा को प्राथमिकता दे। उन्होंने वादा किया, "भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार महिलाओं के खिलाफ अपराधों से निपटने के लिए ठोस कदम उठाएगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement