Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Rajasthan Election: पीएम और कमल के फूल ही हैं बीजेपी का चेहरा - गजेंद्र सिंह शेखावत

राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों पर एक ही चरण में 25 नवंबर को मतदान होना है और वोटों की गिनती 3 दिसम्बर को होगी। जैसे-जैसे चुनावी तारीख पास आती जा रही है, राजनैतिक दल और उनके प्रत्याशी जोर-शोर से चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं। राजस्थान चुनाव से संबंधित सभी अहम खबरों के लिए हमारे साथ बने रहें-

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Updated on: November 06, 2023 23:38 IST
राजस्थान विधानसभा चुनाव।- India TV Hindi
Image Source : PTI राजस्थान विधानसभा चुनाव।

Rajasthan Election: राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों पर एक ही चरण में 25 नवंबर को मतदान होना है और वोटों की गिनती 3 दिसम्बर को होगी। जैसे-जैसे चुनावी तारीख पास आती जा रही है, राजनैतिक दल और उनके प्रत्याशी जोर-शोर से चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं।

 

Rajasthan Election Live: 6 Nov

Auto Refresh
Refresh
  • 1:37 PM (IST) Posted by Amar Deep

    केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने पीएम और कमल के फूल को बताया राजस्थान चुनाव में बीजेपी का चेहरा

    केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने राजस्थान चुनाव के बाद सीएम पद के लिए बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि 'अभी तो प्रधानमंत्री चेहरा हैं, कमल का फूल चेहरा है, बाद में विधायक मिलकर तय करेंगे कि कौन चेहरा होगा।'

    आगे उन्होंने कहा कि 'जो भी चेहरा होगा वह यशस्वी मुख्यमंत्री और उसका कार्यकाल यशस्वी होगा। हम सब मिलकर पूरे प्राण और प्रण से उसको निश्चित करेंगे।'

     

  • 12:05 PM (IST) Posted by Amar Deep

    सीएम अशोक गहलोत ने दाखिल किया नामांकन

    राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है। नामांकन से पहले वह अपनी बहन विमला देवी से आशीर्वाद लेने पहुंचे थे। उन्होंने अपनी बहन से विजयी होने का आशीर्वाद लिया। बता दें कि राजस्थान में 25 नवंबर को मतदान होना है और वोटों की गिनती 3 दिसम्बर को होगी।

  • 11:37 AM (IST) Posted by Amar Deep

    नामांकन के लिए निकले अशोक गहलोत, बहन से लिया आशीर्वाद

    राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत विधानसभा चुनाव के लिए आज नामांकन करेंगे। नामांकन से पहले वह अपनी बहन विमला देवी से आशीर्वाद लेने पहुंचे। गहलोत लालसागर स्थित आवास पर पहुंचे। यहां उन्होंने अपनी बहन से विजय होने का आशीर्वाद लिया। बता दें कि गहलोत प्रत्येक चुनाव के नामांकन से पहले बहन से आशीर्वाद लेते हैं।

     

  • 11:25 AM (IST) Posted by Amar Deep

    भ्रष्टाचार पकड़े जाने पर भ्रष्ट लोग ही ईडी के खिलाफ कर रहे प्रलाप : केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत

    राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर सभी दलों की तैयारी तेज हो गई है। कांग्रेस और बीजेपी दोनों ने अपने-अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान भी कर दिया है। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी के नेता और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा है कि अब तक जो भी लिस्ट सामने आ गई हैं, उनसे हम पूरी तरह से विश्वस्त हैं कि राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी सरकार बनाने जा रही है। वहीं ईडी को लेकर भी उन्होंने कहा है कि जांच एजेंसियां अपना काम कर रही हैं और उनके काम का स्वागत अभिनंदन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि जो लोग भ्रष्टाचार में लिप्त हैं वहीं लोग जांच एजेंसियों पर तरह-तरह के आरोप लगा रहे हैं और अनरगल आरोप लगा रहे हैं।

     

  • 9:49 AM (IST) Posted by Amar Deep

    आम आदमी पार्टी ने दो सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का किया ऐलान

    आम आदमी पार्टी ने राजस्थान चुनाव के लिए दो प्रत्याशियों के नाम घोषित किये हैं। इस लिस्ट में करनपुर से प्रिथिपाल सिंह और हवा महल सीट से पप्पू कुरैशी के नाम का ऐलान किया गया है।

     

  • 8:47 AM (IST) Posted by Amar Deep

    भाजपा ने जारी की प्रत्याशियों की छठवीं लिस्ट

    राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने उम्मीदवारों की छठवीं लिस्ट जारी कर दी है। भाजपा ने इस लिस्ट में तीन उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। इनमें बारी से गिर्राज सिंह मलिंगा, बाडमेर से दीपक कड़वासरा और पचपदरा से अरुण अमराराम चौधरी के नाम शामिल हैं। 

  • 7:20 AM (IST) Posted by Amar Deep

    बसपा ने जारी की 26 प्रत्याशियों की लिस्ट

    राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर बहुजन समाज पार्टी मैदान में उतर गई है। बसपा ने 26 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया है। बता दें कि राजस्थान में 25 नवंबर को मतदान होना है और वोटों की गिनती 3 दिसम्बर को होगी।

  • 6:57 AM (IST) Posted by Amar Deep

    भाजपा से टिकट कटने के बाद पूर्व मंत्री बंशीधर बाजिया ने चुनाव लड़ने का किया ऐलान

    खण्डेला विधानसभा में रातों-रात भाजपा की टिकट कटने के बाद पूर्व मंत्री बंशीधर बाजिया ने खंडेला के चौपड़ बाजार में एक सभा का आयोजन किया। इसमें उन्होंने अपना शक्ति प्रदर्शन करते हुए चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। अब ऐसे में भाजपा की टिकट पर खंडेला विधानसभा में तलवार मंडरा सकती है। पूर्व मंत्री बाजिया ने भावुक होते हुए भीड़ से कहा कि मैं यह पगड़ी जनता के हवाले कर रहा हूं, इसकी लाज अब आपके हाथ में है। 

     

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement