Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Rajasthan Election Live: टोडाभीम और शिव विधानसभा सीट पर भाजपा ने उम्मीदवारों के नाम किए घोषित

राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों पर एक ही चरण में 25 नवंबर को मतदान होना है और वोटों की गिनती 3 दिसम्बर को होगी। जैसे-जैसे चुनावी तारीख पास आती जा रही है, राजनैतिक दल और उनके प्रत्याशी जोर-शोर से चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं। राजस्थान चुनाव से संबंधित सभी अहम खबरों के लिए हमारे साथ बने रहें-

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: November 03, 2023 21:16 IST
bjp congress- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO यहां पढ़ें राजस्थान विधानसभा चुनाव से जुड़ी हर बड़ी खबर

Rajasthan Election Live: राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों पर एक ही चरण में 25 नवंबर को मतदान होना है और वोटों की गिनती 3 दिसम्बर को होगी। जहां एक ओर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उनकी कांग्रेस पार्टी फुल इलेक्शन मोड में प्रचार कर रही है तो वहीं भारतीय जनता पार्टी भी धुंआधार चुनावी कैंपेन में लगी हुई है। जैसे-जैसे चुनावी तारीख पास आती जा रही है, राजनैतिक दल और उनके प्रत्याशी जोर-शोर से चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं। इतना ही नहीं राजनेता इस दौरान एक दूसरे पर बयानबाजी भी जमकर कर रहे हैं। राजस्थान चुनाव से संबंधित सभी अहम खबरों के लिए हमारे साथ बने रहें-

Rajasthan Election Live 03 October

Auto Refresh
Refresh
  • 4:08 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बीजेपी ने चुनाव घोषणापत्र जारी किया

    केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा नेता अमित शाह ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा का घोषणापत्र जारी किया। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा-"मैं यहां के लोगों को आश्वस्त करता हूं कि आने वाले 5 सालों में हम छत्तीसगढ़ को संपूर्ण विकसित राज्य बनाएंगे।"

  • 4:06 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    सरकार बनाकर आपस में लड़ रहे हैं-राजनाथ

    राजस्थान: राजसमंद के नाथद्वारा में जनसभा को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, "मैं CM अशोक गहलोत से कहना चाहता हूं कि राजस्थान की जनता ने आपको सरकार चलाने के लिए समर्थन और प्यार दिया था लेकिन आप लोग सरकार बनाकर आपस में लड़ रहे हैं... एक-दूसरे के खिलाफ लामबंदी हो रही है... ऐसे  सरकार नहीं चलती। भाजपा हिंदुस्तान की इकलौती ऐसी पार्टी है जिसमें अगर कोई अनुशासन तोड़ने की कोशिश करेगा तो उसे किसी भी सूरत में माफ नहीं किया जाएगा..."

  • 4:06 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मुझे विश्वास है कि हमारी जीत होगी-वसुंधरा राजे

    भीलवाड़ा: राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता  वसुंधरा राजे ने राजस्थान विधानसभा चुनाव पर कहा, "...मुझे विश्वास है कि हमारी जीत होगी।"

     

  • 2:59 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    बीजेपी के बाद अब कांग्रेस में बगावत के स्वर हुए मुखर

    विधानसभा चुनाव को लेकर चित्तौड़गढ़ जिला मुख्यालय की सीट अब लगातार हॉट सीट बनती जा रही है। पहले बीजेपी में टिकट काटे जाने से नाराज मौजूदा विधायक चंद्रभान सिंह ने निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा कर रखी है। वहीं अब दूसरी ओर कांग्रेस में टिकट बदले जाने की सूचना के बाद सुरेंद्र सिंह जाड़ावत ने भी बगावत का रुख अपना लिया है। कांग्रेस की सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद जब आला कमान पर दबाव बनाने के लिए आज कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन के नाम से बड़ी संख्या में निजी वाटिका में भीड़ जुटाई गई।

  • 1:42 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    पूर्व सीएम वसुंधरा राजे पहुंची भीलवाड़ा

    राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे भीलवाड़ा पहुंच गई हैं। हेलीपैड पर भाजपा राजनेताओं ने उनका स्वागत किया है। शहर के गोल पाऊ चौराहे पर भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में चल रहे रोड शो में वसुंधरा राजे शामिल होंगी। विट्ठल शंकर अवस्थी शहर से भाजपा विधायक और इस बार फिर से प्रत्याशी हैं। रोड शो के बाद भाजपा प्रत्याशी नामांकन दाखिल करेंगे।

  • 11:38 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    गहलोत सरकार के पांच साल काला अध्याय : वसुंधरा राजे

    राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार ने राज्य के लोगों से बहुत कुछ छीना है और बदले में बहुत कम लौटाया है। राजे ने राज्य सरकार द्वारा प्रदान की गई राहतों को भी "नाटक" करार दिया। वह पाली जिले के बाली निर्वाचन क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पुष्पेंद्र सिंह राणावत के नामांकन दाखिल करने के दौरान एक जनसभा को संबोधित कर रही थीं।

  • 10:17 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    राजस्थान चुनाव के लिए बीजेपी ने दो उम्मीदवारों की सूची जारी की

    राजस्थान चुनाव के लिए बीजेपी ने टोडाभीम सीट से राम निवास मीणा और शिव विधानसभा सीट से स्वरूप सिंह खारा को टिकट दिया है। 

  • 9:52 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    झालावाड़: चुनावी नाकाबंदी के दौरान कार में चेकिंग में 74 लाख रुपए बरामद

    झालावाड़ जिले के मनोहरथाना अकलेरा मार्ग के घरबोलिया घाटी स्थित मोहनपुरा नाका पर चुनावी नाकाबंदी के दौरान उड़नदस्ता द्वारा एक कार से 74 लख रुपए नगद बरामद किए गए हैं। वहीं कार में सवार लोगों द्वारा एफएसटीटीम को दस्तावेज नहीं बताने पर रुपए आयकर विभाग को भेज दिये गए हैं। 

  • 8:40 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    भाजपा प्रत्याशी डॉ किरोड़ी लाल मीणा आज भरेंगे नामांकन

    सवाई माधोपुर में भाजपा प्रत्याशी डॉ किरोड़ी लाल मीणा आज नामांकन भरेंगे। शहर दंडवीर बालाजी की पूजा अर्चना कर जिला कलेक्ट्रेट पहुंचेंगे। वहीं डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा का आज 73 वां जन्मदिन भी है जिसे यादगार बनाने के लिए उन्होने आज की नामांकन की तारीख 3 नवंबर को चुना है। सांसद राजकुमारी दीया कुमारी के भी डॉक्टर मीणा के नामांकन कार्यक्रम में शामिल होने की जानकारी है। 

    इसके अलावा दोपहर बाद दानिश अबरार कांग्रेस प्रत्याशी भी नामांकन भरेंगे। रणथंम्भौर रोड स्थित अपने फार्म हाउस से समर्थकों के साथ जिला कलेक्ट्रेट पहुंचेंगे और नामांकन के बाद दानिश अबरार की आम सभा का कार्यक्रम है।

  • 6:54 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    भीलवाड़ा में आज वसुंधरा का रोड शो तो मांडल में अरुण सिंह की जनसभा

    राजस्थान के भीलवाड़ा में चुनाव प्रचार के लिए बड़े नेता आज जिले के दौरे पर रहेंगे। यहां पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे 11:00 बजे आएगीं। वह भाजपा प्रत्याशी विट्ठल शंकर अवस्थी की नामांकन रैली में शिरकत करेंगी। भीलवाड़ा शहर में विशाल रोड शो होगा। वहीं मांडल विधानसभा में भाजपा प्रत्याशी उदयलाल भड़ाना के समर्थन में भाजपा प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह आएंगे। अरुण सिंह माण्डल में जनसभा को संबोधित करेंगे।

     

  • 6:45 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    चित्तौड़गढ़ विधानसभा में 930 लोगों के कांग्रेस से इस्तीफे: जिला अध्यक्ष भेरूलाल चौधरी

    राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 की आचार संहिता लागू होने के बाद राजनीतिक दलों की प्रत्याशियों की सूचियां आने का क्रम लगातार जारी है इसी बीच विरोध के स्वर भी मुखर हो रहे हैं। चित्तौड़गढ़ में जिला मुख्यालय की चित्तौड़गढ़ विधानसभा सीट पर पूर्व विधायक सुरेंद्र सिंह जाड़ावत का टिकट काटकर अन्य व्यक्ति को देने की जानकारी सामना आने के साथ ही पदाधिकारियों के इस्तीफे देने का क्रम शुरू हो गया है। जिला अध्यक्ष भैरूलाल चौधरी ने बताया कि उन्हें कांग्रेस के 930 इस्तीफा प्राप्त होने की जानकारी मिली है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement