Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

Rajasthan Assembly Election : राजस्थान के रण में PM मोदी की हुंकार, कांग्रेस ने जारी किया घोषणा पत्र

राजस्थान होने वाले विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं। राज्य में अब चुनाव प्रचार अपने आखिरी दौर में पहुंच गया है। सभी पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है।

Khushbu Rawal Written By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: November 21, 2023 22:01 IST
ashok gehlot pm modi- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत और पीएम मोदी

राजस्थान विधानसभा चुनाव का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। सभी 200 विधासभा सीटों के लिए चुनाव का आयोजन एक ही चरण में 25 नवंबर को किया जाएगा। राज्य में अब प्रचार अपने आखिरी दौर में पहुंच गया है। सभी पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के तूफानी दौरों का सिलसिला जारी है। आज कांग्रेस अपना घोषणा पत्र भी जारी करने वाली है। साथ ही आज राहुल गांधी भी तीन रैलियां करके कांग्रेस के लिए वोट मांगेंगे। सत्ताधारी कांग्रेस हो या फिर बीजेपी समेत दूसरी पार्टियां सभी फुल एक्शन मोड पर हैं। आइए जानते हैं इस चुनाव से जुड़ा हर अपडेट-

 

Rajasthan Assembly Election Live 21 Nov

Auto Refresh
Refresh
  • 1:06 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    'कांग्रेस 3 बुराइयों की प्रतीक है'

    जब तक भ्रष्टाचार, परिवारवाद और तुष्टिकरण नाम के देश के 3 दुश्मन हमारे बीच हैं, तब तक ये संकल्प पूरा होना मुश्किल है। कांग्रेस इन तीन बुराइयों की सबसे बड़ी प्रतीक है। आजकल राजस्थान की लाल डायरी की सबसे अधिक चर्चा है। इस लाल डायरी के पन्ने जैसे जैसे खुल रहे हैं, वैसे वैसे जादूगर जी के चेहरे पर हवाइयां उड़ रही है। इस लाल डायरी में साफ-साफ लिखा है कि कांग्रेस सरकार ने 5 वर्षों में आपके जल, जंगल और जमीन को कैसे बेचा है- पीएम मोदी

  • 1:05 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    'स्वर्गीय भैरों सिंह शेखावत जी के कर्मस्थली पर उन्हें पुनः श्रद्धांजलि देता हूं'

    यहां के लोगों से भाजपा का हमेशा से ही खास रिश्ता रहा है। बारां, झालावाड़ क्षेत्र ने भाजपा को राजस्थान के लिए दो-दो मुख्यमंत्री दिए हैं। इस साल हम स्वर्गीय भैरों सिंह शेखावत जी की जन्मशताब्दी मना रहे हैं, मैं उनकी कर्मस्थली पर उन्हें पुनः श्रद्धाजंलि देता हूं- पीएम मोदी

  • 12:47 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    राजस्थान में बदलाव होने जा रहा है- PM मोदी

    अपने संबोधन की शुरुआत करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि राजस्थान के जन-जन का कल्याण ही भाजपा की सर्वोच्च प्राथमिकता है। बारां के अंता में आशीर्वाद देने आए परिवारजनों को कोटि-कोटि नमन। उन्होंने कहा, ‘राजस्थान की यही पुकार, आ रही है भाजपा सरकार। माताएं-बहनें राजस्थान की भाग्य बनाएंगी। राजस्थान में बदलाव होने जा रहा है। मेवाड़ के मन में राजस्थान के परिवर्तन की भावना नजर आ रही है।

  • 12:38 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    बारां में जनता को संबोधित कर रहे पीएम मोदी

    राजस्थान के बारां में जनसभा को संबोधित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंच चुके हैं। मंच पर पीएम मोदी का स्वागत किया गया। इसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने जनता को संबोधित किया।

  • 12:37 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    जाति जनगणना देश का एक्सरे है- राहुल गांधी

    जब तक कांग्रेस पार्टी है तब तक आदिवासियों के अधिकारों की हम रक्षा करेंगे। जाति जनगणना देश का एक्सरे है, यह करवाना जरूरी है: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राजस्थान के वल्लभनगर में एक जनसभा में कहा

  • 11:51 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    राहुल का उदयपुर और जालौर दौरा

    राहुल गांधी आज उदयपुर और जालौर का दौरा करेंगे। राहुल गांधी 11 बजे उदयपुर और दोपहर एक बजे जालौर में जनसभा करेंगे। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी सुबह दस बजे उदयपुर पहुंचेंगे, इसके बाद वो दिनभर अलग-अलग जगह जनसभा करके तीन बजे लखनऊ वापसी करेंगे।

  • 11:51 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    पीएम मोदी का धुआंधार प्रचार

    अंतिम दौर पर पहुंच चुके राजस्थान चुनाव को लेकर पार्टियों ने अपने दौरे और रैलियों का सिलसिला तेज कर दिया है। बीजेपी से प्रधानमंत्री मोदी लगातार दूसरे दिन मंगलवार को राजस्थान के दौरे पर हैं। प्रधानमंत्री मोदी आज जयपुर में 5:30 बजे जयपुर पहुंचेंगे। वहीं, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी आज लगातार दूसरे दिन राजस्थान का दौरा करेंगे। कांग्रेस की ओर से राहुल गांधी भी राजस्थान का दौरा करने पहुंच रहे हैं।

  • 11:12 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    कांग्रेस के जन घोषणा पत्र 2023 की घोषणाएं

    1. युवाओं के लिए 10 लाख नए रोजगार सृजित किए जाएंगे।
    2. चार लाख नई सरकारी नौकरियां दी जाएगी।
    3. महिलाओं की सुरक्षा के लिए सार्वजनिक स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगेंगे।
    4. परिवहन में जारी यात्रा किराए में छूट के अतिरिक्त फ्री मासिक कूपन जारी होंगे।
    5. महिला सुरक्षा हेतु प्रहरियों की नियुक्ति होगी।
    6. किसानों के लिए एमएसपी हेतु कानून बनेगा।
    7. दो लाख रुपए तक का ब्याज मुक्त कर्ज दिया जाएगा।
    8. श्रमिकों के लिए मनरेगा में रोजगार की अवधि बढ़ाकर 150 दिन होगी।
    9. इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना में रोजगार की अवधि बढ़ाकर होगी 150 दिन।
    10. ऑटो व टैक्सी ड्राइवर को गिग वर्कर्स अधिनियम में शामिल किया जाएगा।
    11. चिकित्सा क्षेत्र में चिरंजीवी स्वास्थ्य सुरक्षा बीमा की राशि 25 लाख से बढ़ाकर 50 लाख रुपए होगी।
    12. नि: संतान दंपति हेतु आईवीएफ नेशनल पैकेज चिरंजीवी में शामिल होगा।
  • 10:44 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    राजस्थान के लिए कांग्रेस ने जारी किया घोषणा पत्र

    राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है जिसमें कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की गई है। बीजेपी अपना घोषणा पत्र पिछले सप्ताह ही जारी कर चुकी है।

  • 9:12 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    राजस्थान के लोगों के लिए 7 गारंटियां दे चुके हैं गहलोत

    पहले ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राजस्थान के लोगों के लिए 7 गारंटियां दे चुके हैं। इनमें परिवार की महिला मुखिया को दस हजार रुपये का वार्षिक सम्मान, पशुपालकों से 2 रुपये प्रति किलोग्राम गोबर खरीदना और 1.05 करोड़ फैमिली के लिए घरेलू गैस सिलेंडर की गारंटी भी शामिल है।

  • 6:33 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    आज जारी होगा कांग्रेस का घोषणा पत्र

    आज राजस्थान में कांग्रेस अपना घोषणा पत्र भी जारी करने वाली है। कांग्रेस अपने घोषणा पत्र में कई वादों की झड़ी लगा सकती है। साथ ही आज राहुल गांधी भी तीन रैलियां करके कांग्रेस के लिए वोट मांगेंगे।

  • 6:33 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    पीएम मोदी आज राजस्थान में करेंगे 3 रैलियां

    आज प्रधानमंत्री मोदी राजस्थान में तीन रैलियां करने वाले हैं साथ ही जयपुर में रोड शो भी करेंगे। पीएम आज बारां, कोटा और करौली में रैलियां करेंगे तो जयपुर में बड़े रोड शो की तैयारी है। ये रोड शो शाम 6 बजे से साढ़े सात बजे तक होगा। पीएम मोदी के साथ साथ आज अमित शाह भी राजस्थान में तीन रैलियां करेंगे। बीजेपी के स्टार प्रचारक और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज चार रैलियां करने वाले हैं। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा 2 रैलियां करेंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement