Monday, April 29, 2024
Advertisement

Rajasthan Assembly Election Results 2023: जोधपुर की सीट पर बीजेपी ने कांग्रेस को दी करारी शिकस्त

इस बार भी विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने अपनी मौजूदा विधायक मनीषा को उम्मीदवार बनाकर मैदान में उतारा तो बीजेपी ने भी अपने पुराने चेहरे अतुल भंसाली पर दांव खेला है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: December 03, 2023 21:54 IST
जोधपुर की सीट पर बीजेपी-कांग्रेस की कड़ी टक्कर- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV जोधपुर की सीट पर बीजेपी-कांग्रेस की कड़ी टक्कर

राजस्थान विधानसभा चुनाव के दौरान जोधपुर विधानसभा सीट पर पिछले वर्ष हुआ एक हत्याकांड बेहद ही चर्चा में रहा। पूरे चुनाव के दौरान उस हत्याकांड के बहाने बीजेपी ने प्रदेश की गहलोत सरकार पर हमला बोला। यह हत्याकांड जोधपुर सीट के इलाके में ही हुआ था। यहां से इस समय मनीषा पनवार विधायक हैं, जिन्होंने 2018 के चुनावों में बीजेपी के अतुल भंसाली को हराया था।

बीजेपी ने कांग्रेस को हराया 

इस बार भी कांग्रेस ने अपनी मौजूदा विधायक मनीषा को उम्मीदवार बनाकर मैदान में उतारा तो बीजेपी ने भी अपने पुराने चेहरे अतुल भंसाली पर दांव खेला। 25 नवंबर को मतदान हुआ और इस बार बीजेपी के उम्मीदवार अतुल भंसाली की किस्मत खुल गई और 13525 के अंतर से चुनाव जीत गए हैं। उन्होंने कांग्रेस की मौजूदा विधायक मनीषा पंवार को चुनाव में मात दी

पिछली बार क्या हुआ था

2018 के राजस्थान विधानसभा चुनावों में, जोधपुर विधानसभा क्षेत्र में 63.50% मतदान हुआ, जिसमें 199,073 पंजीकृत मतदाताओं में से 126,479 वैध वोट पड़े। जोधपुर विधानसभा सीट पर मनीषा पंवार ने अतुल भंसाली को 5849 वोटों से हराया। विजयी उम्मीदवार को निकटतम प्रतिद्वंद्वी से 4.60% अधिक वोट मिले।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement