Thursday, May 02, 2024
Advertisement

कांग्रेस किसे देगी राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए टिकट? सचिन पायलट ने दिया बड़ा अपडेट

राजस्थान में विधानसभा चुनाव नजदीक हैं। ऐसे में सभी दल एक-दूसरे पर निशाना साधने का कोई भी मौका नहीं छोड़ रहे हैं। ऐसे में कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने पार्टी के लिए विधानसभा उम्मीदवारों को लेकर बड़ा अपडेट जारी किया है।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: October 04, 2023 17:08 IST
सचिन पायलट। - India TV Hindi
Image Source : PTI सचिन पायलट।

इस साल के आखिर में होने वाले राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा-कांग्रेस समेत सभी दलों ने अपनी-अपनी कमर कस ली है। दोनों ही दल चुनावी रणनीति को धार देने के लिए लगातार बैठकें कर रहे हैं। जल्द ही पार्टियों की ओर से विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों के उम्मीदवारों की लिस्ट भी जारी की जा सकती है। ऐसें कांग्रेस अपनी उम्मीदवारों की लिस्ट कब जारी करेगी? इसे लेकर कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने बड़ा अपडेट सामने रखा है।

इन्हें मिलेगा टिकट

राजस्थान चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवारों की लिस्ट की बात पर सचिन पायलट ने कहा कि कांग्रेस में टिकट वितरण प्रणाली स्पष्ट है। पायलट ने बताया कि कांग्रेस पार्टी के विभिन्न पर्यवेक्षक, प्रभारी, सह प्रभारी राज्य के विभिन्न जिलों में घूम रहे हैं और अपनी रिपोर्ट तैयार कर रहे हैं। पायलट ने कहा कि पार्टी जीतने वाले व्यक्ति को विधानसभा चुनाव में अपना उम्मीदवार बनाएगी। 

भाजपा पर निशाना
राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर सचिन पायलट ने भाजपा पर भी निशाना साधा है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि यह आश्चर्य की बात है कि जो सरकार दिल्ली में पूर्ण बहुमत के साथ है और जिनके 25 सांसद राजस्थान से हैं वे अपने आप को अधर में पा रहे हैं। वे निर्णय नहीं कर पा रहे हैं कि किस दिशा में जाना है। वे प्रदेश की जनता को स्पष्ट नहीं बता पा रहे कि वे क्या करेंगे और ना ही नेतृत्व तय कर पा रहे हैं। उनके आपसी विवाद और तनाव जनता तक पहुंच रहे हैं।

कब होंगे चुनाव?
राजस्थान में विधानसभा चुनाव का आयोजन इस साल के आखिर में किया जा सकता है। कांग्रेस अशोक गहलोत के नेतृत्व में ही चुनाव मैदान में उतर सकती है तो वहीं, भाजपा ने अब तक किसी को सीएम पद का चेहरा नहीं बनाया है। राज्य के नेताओं के साथ भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा व गृह मंत्री अमित शाह लगातार बैठक कर रहे हैं।  

ये भी पढ़ें- Video: ये चुनाव क्या-क्या न कराए... विधायक ने वोट के लिए साफ किए टॉयलेट व बेचीं सब्जियां; लोगों के जूते तक किए पॉलिश

ये भी पढ़ें- चुनाव से पहले सियासी झलक, CM गहलोत के करीबी नेता ने छुए वसुंधरा राजे के पैर- देखें VIDEO

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement