Friday, May 10, 2024
Advertisement

वैभव गहलोत से ED की पूछताछ खत्म, जांच एजेंसी ने इस तारीख को दोबारा बुलाया

राजस्थान में 25 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होंगे। वहीं, चुनाव के परिणाम 3 दिसंबर को जारी किए जाएंगे। हालांकि, इससे पहले सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत पर ED की गाज गिर गई है।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: October 30, 2023 22:15 IST
वैभव गहलोत।- India TV Hindi
Image Source : PTI वैभव गहलोत।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत सोमवार को फेमा से संबंधित मामले में प्रवर्तन निदेशालय यानी ED के दिल्ली स्थित ऑफिस में पेश हुए थे। वैभव से सुबह 11.30 बजे से पूछताछ जारी थी जो अब जाकर खत्म हुई है। एजेंसी द्वारा समन जारी किए जाने के बाद वैभव गहलोत ने चुनावी सीजन में उन्हें परेशान करने का आरोप लगाया था। हालांकि, आज की पूछताछ के बाद भी वैभव को एजेंसी द्वारा दोबारा बुलाया गया है। 

इस तारीख को फिर पेशी

सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत ने बताया कि प्रवर्तन निदेशालय ने उन्हें 16 नवंबर को दोबारा से पूछताछ के लिए बुलाया है। वैभव ने मीडिया से बातचीत में कहा कि उन्होंने ने ED से उन्हें राजस्थान विधानसभा चुनाव के बाद बुलाने का निवेदन किया था लेकिन एजेंसी ने उन्हें 16 तारीख को बुलाया गया है । गहलोत ने कहा कि फेमा का किसी तरह से उल्लंघन नही किया गया है। यही बातें यहां भी बताने के लिए आया हूं। वैभव ने ये भी बताया कि उन्होंने इन आरोपों पर 10-12 साल पहले भी जवाब दिए थे। 

क्या है वैभव गहलोत से जु़ड़ा मामला?
इस समन का संबंध राजस्थान स्थित आतिथ्य क्षेत्र से जुड़े समूह ‘ट्राइटन होटल्स एंड रिसॉर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड’, ‘वर्धा एंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड’ और इसके निदेशकों एवं प्रमोटर शिव शंकर शर्मा, रतन कांत शर्मा और अन्य के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय के हाल में मारे गए छापों से है। एजेंसी ने अगस्त में 3 दिनों तक जयपुर, उदयपुर, मुंबई और दिल्ली में समूह और उसके प्रमोटर से जुड़े परिसरों पर छापे मारे थे। 

चुनावी तैयारियां जारी
राजस्थान में 25 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होंगे। वहीं, चुनाव के परिणाम 3 दिसंबर को जारी किए जाएंगे। कांग्रेस अशोक गहलोत के नेतृत्व में ही चुनाव मैदान में उतर रह है तो वहीं, भाजपा ने अब तक किसी को सीएम पद का चेहरा नहीं बनाया है। राज्य के नेताओं के साथ भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा व गृह मंत्री अमित शाह लगातार बैठक कर रहे हैं।  

ये भी पढ़ें- राजस्थान CM के बेटे वैभव गहलोत ED के सामने हुए पेश, पढ़ें पूरा केस

ये भी पढ़ें- राजस्थान विधानसभा चुनाव: AAP ने 16 और BSP ने 5 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया, यहां देखें लिस्ट

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement