Friday, April 26, 2024
Advertisement

वसुंधरा-बालकनाथ या कोई और? राजस्थान में किसे मिलेगा CM का पद, इस दिन होगा फैसला

राजस्थान में भाजपा विधायक दल की बैठक कल मंगलवार शाम 04 बजे भाजपा प्रदेश कार्यालय में बुलाई गई है। कल इस बात पर मुहर लग जाएगी कि कौन बन रहा है राजस्थान का नया मुख्यमंत्री।

Reported By : Manish Bhattacharya Edited By : Subhash Kumar Updated on: December 11, 2023 19:45 IST
राजस्थान में किसे मिलेगा CM का पद। - India TV Hindi
Image Source : PTI राजस्थान में किसे मिलेगा CM का पद।

मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में पूर्ण बहुमत हासिल करने के बाद भाजपा के हौसले बुलंद हैं। लगातार लग रहे कयासों के बीच पार्टी छत्तीसगढ़ में विष्णुदेव साय और मध्य प्रदेश में मोहन यादव को मुख्यमंत्री बनाकर विपक्षी दलों को चौंका दिया है। अब एक अन्य राज्य राजस्थान को लेकर भी किसी कयास लगाए जा रहे हैं। बता दें कि राजस्थान में भी लगातार किसी नए सीएम की चर्चा जारी है। मुख्यमंत्री के पद के लिए पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, बाबा बालकनाथ जैसे नेता रेस में हैं। इस बीच भाजपा ने कल यानी मंगलवार को जयपुर में भाजपा के प्रदेश कार्यालय में विधायक दल की बैठक बुलाई है। 

कल होगा सीएम का फैसला

भाजपा विधायक दल की बैठक कल मंगलवार शाम 04 बजे भाजपा प्रदेश कार्यालय में बुलाई गई है। दोपहर 01:30 बजे से भाजपा के सभी नव-निर्वाचित विधायकों का रजिस्ट्रेशन प्रारंभ होगा। भाजपा के प्रदेश महामंत्री एंव विधायक भजनलाल शर्मा ने कहा कि सभी नव-निर्वाचित विधायकों को अनिवार्य रूप से विधायक दल की बैठक में उपस्थित रहने के निर्देश दिये गये हैं। भजनलाल शर्मा ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा द्वारा नियुक्त पर्यवेक्षक केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सह-पर्यवेक्षक भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सरोज पाण्डेय और राष्ट्रीय महामंत्री विनोद तावडे विधायक दल की बैठक में मुख्य रूप से उपस्थित रहेंगे।  

सिद्धि कुमारी का नाम भी सीएम की रेस में

यूं तो राजस्थान के सीएम पद की रेस में वसुंधरा राजे, बाबा बालकनाथ, दीया कुमारी, किरोड़लाल मीना और राज्यवर्धन सिंह राठौर जैसे नेताओं के नाम आगे चल रहे हैं। हालांकि, रेस में एक नया नाम विधायक सिद्धि कुमारी का भी सामने आ रहा है। सिद्धि बीकानेर के राजपूत घराने से आती हैं और चार बार से विधायक हैं। सिद्धि को वसुंधरा राजे का करीबी भी माना जाता है। 

राजस्थान के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त

राजस्थान में जारी सियासी हलचल के बीच भारतीय जनता पार्टी ने राज्य के लिए पर्यवेक्षकों के नाम का ऐलान कर दिया है। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, विनोद तावड़े और सरोज पांडे को आज ही  राजस्थान भेजा जाएगा। इसके बाद  कल 12 दिसंबर को विधायक दल की मीटिंग होने वाली है। इसके बाद सीएम के नाम पर मुहर लग जाएगी।

ये भी पढ़ें- राजस्थान में CM के नाम पर सस्पेंस होगा खत्म, कल जयपुर में अहम बैठक

ये भी पढ़े- कर्ज के दलदल में फंसा राजस्थान, कैसे उबरेगी नई सरकार? RBI ने जारी किए आंकड़े


 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement