1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. राजस्थान
  4. राजस्थान में कोरोना संक्रमण के 145 नए मामले आए, कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 7 हजार के पार

राजस्थान में कोरोना संक्रमण के 145 नए मामले आए, कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 7 हजार के पार

राजस्थान में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 145 नए मामले सामने आए जिससे राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 7173 हो गयी है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 25, 2020 15:03 IST
Rajasthan Coronavirus cases latest Update news- India TV Hindi
Image Source : PTI Rajasthan Coronavirus cases latest Update news । File Photo

नई दिल्ली। राजस्थान में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 145 नए मामले सामने आए जिससे राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 7173 हो गयी है। राजस्थान स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, राज्य में अब 3150 सक्रिय मामले हैं जबकि राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से मृत्यु का आंकड़ा 163 तक पहुंच चुका है। बताया जा रहा है कि प्रवासियों के आने से राजस्थान में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। पिछले एक सप्ताह से अन्य राज्यों से आ रहे श्रमिकों के कारण कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। 

केवल जयपुर में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा 78 हो गया है जबकि जोधपुर में 17 और कोटा में 16 रोगियों की मौत हो चुकी है। हालांकि अधिकारियों का कहना है कि ज्यादातर मामलों में रोगी किसी न किसी अन्य गंभीर बीमारी से भी पीड़ित थे। राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ साथ 61 वे लोग भी शामिल हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर व जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया था। राज्यभर में 22 मार्च से लॉकडाउन है और अनेक थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है। 

जयपुर हवाई अड्डे से घरेलू उड़ानों का परिचालन शुरू

कोरोना वायरस के कारण लागू लॉकडाउन के बाद बंद चल रही घरेलू उड़ान सेवा के सोमवार से शुरू होने पर पहला घरेलू यात्री विमान बेंगलुरु से यहां जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरा। हवाई अड्डे के निदेशक जे एस बलहारा ने बताया कि एयर एशिया की उड़ान 23 यात्रियों को लेकर सुबह 8.30 बजे यहां पहुंची। उन्होंने बताया कि सोमवार को 20 उड़ानों का कार्यक्रम था जिनमें से 11 रद्द हो गयी हैं। उन्होंने कहा कि विमानन कंपनियों ने 11 उड़ानें रद्द कर दी हैं। उन्होंने कहा कि इसकी वजह तो स्पष्ट नहीं लेकिन संभवत: यात्रियों की कम संख्या इसकी एक वजह हो सकती है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। राजस्थान में कोरोना संक्रमण के 145 नए मामले आए, कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 7 हजार के पार News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन
Write a comment
X