Thursday, April 25, 2024
Advertisement

राजस्थान : करौली में 7 अप्रैल तक कर्फ्यू बढ़ाया गया, 10वीं और 12वीं की परीक्षा के लिए विशेष इंतजाम

करौली के जिला कलेक्टर की तरफ से जारी आदेश में कहा गया कि मौजूदा हालात सामान्य नहीं इसलिए कर्फ्यू को 7अप्रैल की मध्यरात्रि तक बढ़ाया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 05, 2022 9:22 IST
Karauli Violence- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Karauli Violence

Highlights

  • सिद्धार्थनगर के अलीघड़वा से हमले कि लिए दरांती खरीदा था
  • मुर्तजा के पास से आईएस और सीरिया के वीडियो मिले

करौली : राजस्थान के करौली में हिंसा उपद्रव के बाद शहर के हालात को देखते हुए 7 अप्रैल तक कर्फ्यू बढ़ा दिया गया है। हलांकि कर्फ्यू के दौरान दसवीं और बारहवीं के छात्रों की परीक्षा के लिए विशेष इंतज़ाम किये गये हैं ताकि छात्रों को परीक्षा देने में किसी तरह की कोई परेशान न हो। हालांकि कर्फ्यू में दो घंटे की ढील दी जाएगी। 

मौजूदा हालात सामान्य नहीं

करौली के जिला कलेक्टर की तरफ से जारी आदेश में कहा गया कि मौजूदा हालात सामान्य नहीं इसलिए कर्फ्यू को 7अप्रैल की मध्यरात्रि तक बढ़ाया गया है। हालांकि लोगों को जरूरी सामानों की खरीददारी के लिए कर्फ्यू में दो घंटे की छूट दी जाएगाी। उधर, हिंसा के मामले में गिरफ्तार 13 लोगों को अदालत में पेश किया गया जहां से उन्हें दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया। 

कर्फ्यू में दो घंटे की ढील 

वहीं, सोमवार सुबह आवश्यक सामान की खरीदारी के लिये कर्फ्यू में दो घंटे की ढील दी गयी और इस दौरान कहीं से कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। पुलिस ने बताया कि स्थिति शांतिपूर्ण और नियंत्रण में है। करौली के जिलाधिकारी राजेन्द्र शेखावत ने बताया, ‘‘सोमवार सुबह पुलिस की मौजूदगी में आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी के लिये दी गई छूट के दौरान शांति रही और कहीं से किसी प्रकार की अप्रिय घटना की जानकारी नहीं मिली है।’’ उन्होंने बताया कि मोबाइल इंटरनेट सेवाएं सोमवार को भी निलंबित रहीं। 

मोटरसाइकिल रैली पर पथराव के बाद भड़की हिंसा

गौरतलब है कि शनिवार को नवसंवत्सर के उपलक्ष्य में मुस्लिम बहुल क्षेत्र से निकाली गयी मोटरसाइकिल रैली पर असामाजिक तत्वों द्वारा पथराव के बाद पैदा हुए सांप्रदायिक तनाव के चलते करौली में कर्फ्यू लगाया गया था। उपद्रव की इन घटनाओं में लगभग 35 लोग घायल हो गए थे। भरतपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक प्रसन्न कुमार खमेसरा ने बताया कि शनिवार को जुलूस के दौरान हुए पथराव के बाद पुलिस ने तत्परतापूर्वक कार्रवाई करते हुए 46 लोगों को गिरफ्तार किया और सात लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। उन्होंने बताया कि कोतवाली थाना क्षेत्र में दर्ज मामले में 13 आरोपियों को तथा 33 लोगों को कर्फ्यू का उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। इस दौरान कुल 21 दोपहिया व चारपहिया वाहन भी पुलिस ने जब्त किये। खमेसरा ने बताया कि कानून एवं व्यवस्था को बनाये रखने के लिए पुलिस चौकसी बरत रही है।

इनपुट-भाषा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement