Saturday, June 15, 2024
Advertisement

उग्र हुआ किसान प्रदर्शन, BJP नेता कैलाश मेघवाल पर हमला, फाड़े कपड़े

बीजेपी के विरोध कार्यक्रम के दौरान राजस्थान के श्रीगंगानगर में जमकर बवाल हुआ। यहां संयुक्त किसान मोर्चा से जुड़े किसान नेताओं की अगुवाई में लोगों ने शुक्रवार को बीजेपी का विरोध शुरू कर दिया।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 30, 2021 18:14 IST
Rajasthan: Farmers protesting in Sri Ganganagar tore clothes of BJP leader Kailash Meghwal- India TV Hindi
Image Source : ANI बीजेपी के विरोध कार्यक्रम के दौरान राजस्थान के श्रीगंगानगर में जमकर बवाल हुआ। 

जयपुर: बीजेपी के विरोध कार्यक्रम के दौरान राजस्थान के श्रीगंगानगर में जमकर बवाल हुआ। यहां संयुक्त किसान मोर्चा से जुड़े किसान नेताओं की अगुवाई में लोगों ने शुक्रवार को बीजेपी का विरोध शुरू कर दिया। इस दौरान बीजेपी एससी मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष कैलाश मेघवाल के साथ बदसलूकी की गई। गंगासिंह चौक पर मेघवाल के साथ धक्का-मुक्की की गई और कपड़े फाड़ दिये गए। पुलिस ने कैलाश मेघवाल को किसानों से छुड़वाया। इस तनाव के माहौल के बीच बीजेपी के धरने की ओर कूच कर रहे किसानों को रोकने के लिए पुलिस ने हल्का बल प्रयोग भी किया।

पुलिस द्वारा किए गए हल्के बल प्रयोग में कुछ किसान कार्यकर्ताओं को चोटें भी आई। फिलहाल, श्रीगंगानगर जिला कलेक्ट्रेट, महाराजा गंगा सिंह चौक, भगत सिंह चौक रोड पर तनाव का माहौल बना हुआ है। एहतियात के तौक पर पुलिस टीम को जगह-जगह तैनात कर दिया गया है।

बता दें कि बीजेपी द्वारा राज्य सरकार के खिलाफ विभिन्न जनहित के मुद्दों को लेकर सेंट्रल जेल के सामने धरना दिया जा रहा है, तो वहीं इसमें किसान मोर्चा के आव्हान पर तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ बीजेपी के विरोध के लिए किसानों ने महाराजा गंगा सिंह चौक पर धरना डाला हुआ है।

एक सप्ताह में ये दूसरा मौका है जब किसान प्रदर्शनकारियों ने बीजेपी नेता पर दूसरी पर बार हमला किया और कपड़े फाड़े है। इससे पांच दिन पहले जयपुर दिल्ली हाईवे पर शहांजापुर में आंदोलन कर रहे किसानों ने बीजेपी नेता प्रेम सिंह बाजौर पर हमला किया था। इस दौरान किसानों ने उनके कपड़े फाड़ दिए थे। इसके विरोध में बीजेपी ने प्रदर्शन भी किया था।

ये भी पढ़ें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement