Sunday, April 28, 2024
Advertisement

जिस बहन से अशोक गहलोत को था खासा लगाव, उनका जोधपुर में हुआ निधन

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की बड़ी बहन का जोधपुर में निधन हो गया। विमल देवी कुछ समय से बीमार चल रही थीं।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: March 05, 2024 23:21 IST
अशोक गहलोत की बड़ी बहन का निधन- India TV Hindi
अशोक गहलोत की बड़ी बहन का निधन

राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की बहन का निधन हो गया। गहलोत की बड़ी बहन विमला देवी का निधन हो गया। विमला देवी कुछ समय से बीमार चल रही थीं। बुधवार को अंतिम संस्कार किया जाएगा। पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कल अंतिम संस्कार में शामिल होंगे। रक्षाबंधन और भाई दूज पर पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राखी बंधवाने जोधपुर आते रहे हैं।

अशोक गहलोत किसी भी प्रकार का चुनाव लड़ने से पहले उनका आशीर्वाद लेते रहे हैं। होली, दीपावली या अन्य त्योहार पर भी आशीर्वाद लेते रहे हैं। मुख्यमंत्री गहलोत के भांजे जसवंत सिंह कच्छवाहा के निवास पर ही विमला देवी रह रही थीं।

बड़ी बहन के काफी करीब थे अशोक गहलोत

Image Source : INDIATV
बड़ी बहन के काफी करीब थे अशोक गहलोत

बड़ी बहन के काफी करीब थे गहलोत

अशोक गहलोत अपनी बड़ी बहन विमला देवी से काफी करीब थे। विमला देवी की उम्र करीब 78 साल हो चुकी थी। गहलोत राखी के समय कितने भी व्यस्त होने के बाद भी अपनी बहन से रखी बंधवाने के लिए जोधपुर आते थे। विमला देवी का अंतिम संस्कार बुधवार सुबह किया जाएगा।

गहलोत की एक ही बहन थीं विमला देवी

बता दें कि बाबू लक्ष्मण सिंह गहलोत के चार बेटे और एक बेटी थीं। विमला देवी सबसे बड़ी बेटी थीं और उनके बाद कंवरसैन गहलोत, अग्रसेन गहलोत, अशोक गहलोत और विक्रम सिंह गहलोत हैं। विमला देवी के दो बेटे- रणवीर सिंह कच्छवाहा और जसवंत सिंह कच्छवाहा हैं। (रिपोर्ट- चंद्रशेखर व्यास)

ये भी पढ़ें-

मंत्री पद की शपथ लेने के बाद ओपी राजभर ने अपने दावे को फिर दोहराया, योगी सरकार की तारीफ की

पानी के अंदर यूं दौड़ेगी ट्रेन, पहले अंडर वॉटर मेट्रो रेल का VIDEO आया सामने

दुनिया में किस जाति के लोग हैं सबसे ज्यादा, क्या आपको पता है?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement