Friday, March 29, 2024
Advertisement

राजस्थान में ओलावृष्टि व आंधी-तूफान से फसलों को नुकसान, सरकार ने दिए आकलन के निर्देश

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य के कुछ जिलों में ओलावृष्टि और आंधी-तूफान से फसलों को हुए नुकसान का आकलन करने के निर्देश दिए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 05, 2020 14:30 IST
Rajasthan- India TV Hindi
Rajasthan

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य के कुछ जिलों में ओलावृष्टि और आंधी-तूफान से फसलों को हुए नुकसान का आकलन करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने किसी के हताहत होने पर सहायता राशि तुरंत प्रदान करने के लिए जिला कलक्टरों को निर्देश दिए हैं। गहलोत ने टोंक जिले में खराब मौसम के कारण हुई चार लोगों की मृत्यु पर उनके परिजनों को नियमानुसार चार लाख रूपए तक की सहायता राशि देने के भी निर्देश दिए हैं। 

गहलोत ने कहा कि गत दिनों विभिन्न जिलों में खराब मौसम और आंधी-तूफान के साथ ओलावृष्टि हुई है जिसमें कई स्थानों पर फसलों आदि को नुकसान हुआ है। इसके लिए सभी जिला कलक्टरों को जल्द से जल्द खराब हुई फसलों की जानकारी जुटाने को कहा है, ताकि आवश्यकता होने पर विशेष गिरदावरी कराई जा सके। 

इसके साथ ही जिला कलक्टरों से आंधी-तूफान और ओलावृष्टि से मानव हानि, पशुधन की हानि और भवनों आदि को हुए नुकसान की जानकारी भी राज्य सरकार को देने को कहा गया है कि ताकि प्रभावितों को एसडीआरएफ के नियमों के तहत मुआवजा राशि जारी की जा सके। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement