Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Rajasthan News: राजस्थान में पिता ने 11 महीने के बच्चे को नदी में फेंका, गरीबी की वजह से सुला दी मासूम को मौत की नींद

Rajasthan News: पुलिस के अनुसार, युवक ने अपने बेटे को नहर में इसलिए फेंक दिया, क्योंकि वह उसे कुछ खिला नहीं पा रहा था। अधिकारियों ने बताया कि घटना बृहस्पतिवार की है और पुलिस ने बच्‍चे का शव बरामद कर उसके पिता को गिरफ्तार कर लिया है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: August 20, 2022 15:41 IST
Rajasthan Crime- India TV Hindi
Image Source : FILE Rajasthan Crime

Highlights

  • बच्चे को खाना तक नहीं खिला पा रहा था पिता
  • राजस्‍थान के जालोर जिले की है घटना
  • दोनों ने किया था प्रेम-विवाह

Rajasthan News: राजस्‍थान के जालोर जिले में पिता-पुत्र के रिश्ते को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। यहाँ एक पिता ने अपने चंद महीनों के बच्चे को नदी में फेंककर उसकी जान ले ली। बच्चे को नदी में फेंकने की वजह और भी शर्मसार करने वाली है। उसने अपने बच्चे को नदी में इसलिए फेंक दिया क्योंकि वह उसे खाना नहीं खिला पा रहा था। 

स्थानीय पुलिस के अनुसार, युवक ने अपने बेटे को नहर में इसलिए फेंक दिया, क्योंकि वह उसे कुछ खिला नहीं पा रहा था। अधिकारियों ने बताया कि घटना बृहस्पतिवार की है और पुलिस ने बच्‍चे का शव बरामद कर उसके पिता को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक, गुजरात का रहने वाला मुकेश बेरवाल अपनी पत्नी उषा और बेटे राजवीर के साथ जालोर के सांचौर इलाके में पहुंचा था।

बच्चे को खाना तक नहीं खिला पा रहा था पिता 

सांचौर के थानाधिकारी प्रवीण कुमार ने कहा, “दंपति अपने बेटे को एक अच्छा जीवन देना चाहते थे, लेकिन मुकेश कुछ ज्यादा कमा नहीं पा रहा था। वह बच्चे को सही से खाना भी नहीं खिला पा रहा था, इसलिए उसने उसे मारने का फैसला कर लिया।” पुलिस के अनुसार, “मुकेश जानता था कि नर्मदा नहर जालोर में बहती है। इसलि‍ए वह लगभग 50 किलोमीटर दूर नर्मदा नहर के पास पहुंचा, ताकि बच्‍चे को उसमें फेंक सके।” थानाधिकारी के मुताबिक, मुकेश और उषा ने प्रेम विवाह किया था। उन्होंने बताया कि मुकेश ने अपनी पत्नी से झूठ बोला था कि उसके पिता सांचौर के एक गांव में रहते हैं और दोनों अपने बेटे को उनके पास छोड़ सकते हैं।

दोनों ने किया था प्रेम-विवाह 

मुकेश अपनी पत्‍नी और बच्चे के साथ सांचौर पहुंचा। उसने उषा से कहा कि वह बच्‍चे को अपने पिता के पास छोड़कर आ रहा है, तब तक वह वहीं रुके। मुकेश ने कहा कि चूंकि, दोनों ने अंतरजातीय विवाह किया है, इसलिए उसके पिता उन्हें स्वीकार नहीं करेंगे। इसके बाद युवक ने मासूम बच्‍चे को ले लिया और करीब 150 से 200 मीटर दूर जाकर नहर में फेंक दिया। मुकेश ने अपने बेटे को नहर में फेंकने से पहले चारों तरफ देखा और जब उसे विश्वास हो गया कि कोई उसे नहीं देख रहा है, तब उसने बच्‍चे को नहर में फेंक दिया। उन्होंने बताया कि हालांकि, एक स्थानीय व्यक्ति ने मुकेश को दूर से ऐसा करते हुए देख लिया।

मुकेश ने अपनी पत्नी उषा के पास लौटकर उससे कहा कि लड़का अब अपने दादा के पास है और दोनों जैसे ही वहां से आगे बढ़े, उस स्थानीय व्यक्ति ने उसे पकड़ लिया। कुमार ने बताया कि संबंधित व्यक्ति ने पुलिस को भी सूचित किया, जिसके बाद मुकेश को हिरासत में लिया गया और उससे पूछताछ की गई। उन्होंने बताया कि पूछताछ में मुकेश ने युवक को नहर में फेंकने की बात कबूल की है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement