Friday, March 29, 2024
Advertisement

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के 1006 नये मामले, 40 और मरीजों की मौत

राजस्थान में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण से 40 और लोगों की मौत हो गई वहीं इस घातक संक्रमण के 1006 नये मामले सामने आये। चिकित्सा विभाग की ओर से शुक्रवार शाम को जारी आंकडों के अनुसार बीते चौबीस घंटे में राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 1006 नये मामले सामने आये हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 04, 2021 21:29 IST
Rajasthan records 40 Covid deaths, 1,006 new cases- India TV Hindi
Image Source : PTI राजस्थान में शुक्रवार को कोरोना वायरस से 40 और लोगों की मौत हो गई वहीं 1006 नये मामले सामने आये।

जयपुर: राजस्थान में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण से 40 और लोगों की मौत हो गई वहीं इस घातक संक्रमण के 1006 नये मामले सामने आये। चिकित्सा विभाग की ओर से शुक्रवार शाम को जारी आंकडों के अनुसार बीते चौबीस घंटे में राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 1006 नये मामले सामने आये हैं। नये मामलों में राजधानी जयपुर में 203, अलवर-हनुमानगढ़ में 101-101, जोधपुर में 88, बीकानेर-जैसलमेर में 51-51, गंगानगर में 38 और उदयपुर के 37 नये मामले शामिल हैं। 

विभाग के एक अधिकारी के अनुसार शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण से 40 और लोगों की मौत हो गई। जिससे राज्य में इस संक्रमण से अब तक मरने वालों की संख्या 8599 पहुंच गई। आंकड़ों के अनुसार इस दौरान राज्य में 4370 लोग संक्रमण से ठीक हुए। अब राज्य में 24,004 संक्रमित उपचाराधीन हैं। इस बीच बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने राज्य में कोरोना बचाव के लिए लगाए जाने वाले टीकों की कथित बर्बादी को लेकर कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा और राज्य सरकार से श्वेत पत्र जारी करने की मांग की। 

उन्होंने कहा कि राजस्थान की जनता का यह अधिकार है कि राजस्थान सरकार उन्हें जानकारी दे। राठौड़ के अनुसार इस बारे में राज्य सरकार को एक श्वेत पत्र जारी करना चाहिए। उन्होंने जोधपुर में शुक्रवार को मुख्यमंत्री द्वारा किये गये शिलान्यास की आलोचना करते हुए कहा कि वहां पर एक भव्य सभागार बनने जा रहा है जबकि अभी जरूरत हमारे नौजवानों को टीकाकरण की है। बीजेपी नेता ने कहा कि 125 करोड़ रुपये में लाखों नौजवानों का टीकाकरण संभव है।

बता दें कि मुख्यमंत्री ने 135 करोड़ 56 लाख रूपये की लागत के नौ विकास कार्यों का लोकार्पण व तीन आवासीय योजनाओं की शुरूआत तथा 17 करोड़ 64 लाख रूपये की लागत से 15 विकास कार्यों का शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि ब्लैंक फंगस के उपचार में काम आने वाले इंजेक्शन को राज्य सरकार बेच रही है और जनता को कह रही है हम आपको टीके नि:शुल्क उपलब्ध करवा रहे हैं। 

राठौड़ ने कहा कि राज्य सरकार की चिंरजीवी योजना सिर्फ कागजों में है, नीचे जनता के पास नहीं पहुंची और अस्पताल इससे जुड़े हुए नहीं हैं। इसके साथ ही उन्होंने राज्य के विभिन्न स्थानों पर टीके की खुराक कथित तौर पर कचरे में मिलने संबंधी खबरों को लेकर भी राज्य सरकार पर निशाना साधा।

ये भी पढ़ें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement