Saturday, May 04, 2024
Advertisement

राजस्थान में कोरोना वायरस के 69 नये मामले, 15 जुलाई से खुल सकते हैं 9वीं से 12वीं क्लास के स्कूल

चिकित्सा विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार बीते चौबीस घंटे में राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 69 नये मामले सामने आये। नये मामलों में जयपुर के 15, अलवर के 12, जोधपुर के सात, बाडमेर के छह, और उदयपुर के पांच नये मामले शामिल हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 08, 2021 18:41 IST
Rajasthan records 69 new Covid cases, no death- India TV Hindi
Image Source : PTI राजस्थान में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 69 नये मामले आये।

जयपुर: राजस्थान में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 69 नये मामले आये। चिकित्सा विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार बीते चौबीस घंटे में राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 69 नये मामले सामने आये। नये मामलों में जयपुर के 15, अलवर के 12, जोधपुर के सात, बाडमेर के छह, और उदयपुर के पांच नये मामले शामिल हैं। 

विभाग के एक अधिकारी के अनुसार राज्य में कोरोना संक्रमण से अब तक 8942 लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य के 33 जिलों में से 14 में कोरोना संक्रमण का एक भी नया मामला सामने नहीं आया। आंकड़ों के अनुसार इस दौरान राज्य में 180 लोग संक्रमण से ठीक हुए हैं और 824 संक्रमित मरीज उपचाराधीन हैं। 

वहीं, राज्य में कोरोना की रफ्तार थमने के साथ ही अब स्कूलों को खोलने की तैयारियां भी चल रही है। राज्य के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने इस संबंध में संकेत दे दिए हैं, जिसके अनुसार फिलहाल पहले चरण में 9वीं से 12वीं तक के विद्यार्थियों को स्कूल बुलाने पर मंथन चल रहा है।

शिक्षा विभाग की ओर से 15 जुलाई से राजस्थान में फिर से स्कूलों को खोलने की संभावनाएं जताई जा रही है। मंत्रिमंडल की बैठक में स्कूल खोलने का ऐलान किया जा सकता है। स्कूलों को अनलॉक करने की प्रक्रिया में पहले फेज में 9वीं से 12वीं क्लास तक के बच्चों को स्कूल बुलाया जा सकता है।

ये भी पढ़ें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement