Thursday, May 09, 2024
Advertisement

राजस्थान में 22 जनवरी को रहेगा ड्राई डे, राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की वजह से लिया गया फैसला

राजस्थान में 22 जनवरी को ड्राई डे की घोषणा की गई है। राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की वजह से ये फैसला लिया गया है। राजस्थान के अलावा उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़ और असम में भी 22 जनवरी को शराब की बिक्री पर रोक है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: January 14, 2024 14:56 IST
dry day- India TV Hindi
Image Source : FILE राजस्थान में 22 जनवरी को रहेगा ड्राई डे

जयपुर: राजस्थान में 22 जनवरी को ड्राई डे रहेगा। अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की वजह से ये फैसला लिया गया है। गौरतलब है कि राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह की वजह से पूरे देश में जश्न का माहौल है। 

इन राज्यों में भी बैन

22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठान को लेकर कार्यक्रम होना है। इस मौके पर बीजेपी शासित कई राज्यों की सरकारों ने 22 जनवरी को शराब बिक्री पर रोक लगाई है। राजस्थान से पहले उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़ और असम में भी 22 जनवरी को शराब की बिक्री पर रोक है। 

22 जनवरी को यूपी में रहेगा सार्वजनिक अवकाश

यूपी सरकार ने 22 जनवरी को पूरे प्रदेश में सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है। इसके साथ ही सरकार ने इस दिन पूरे प्रदेश में शराब के ठेकों को बंद करने का आदेश जारी किया है। आबकारी विभाग ने प्रदेश के सभी आबकारी आयुक्तों और जिलाधिकारियों को पत्र लिखते हुए कहा है कि 22 जनवरी को सभी शराब के ठेके बंद रखे जाएं।

22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी 

प्रदेश के आबकारी आयुक्त की तरफ से लिखे गए पत्र में कहा गया है कि अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। इसे देखते हुए प्रदेश की सभी मदिरा की दुकानें बंद रहेंगी। इस पत्र में कहा गया है कि इस बंदी के लिए लाइसेंसधारी किसी प्रतिकार या दावे का हकदार नहीं होगा। आबकारी आयुक्त ने कहा है कि सभी जिला आबकारी अधिकारी इस आदेश का कड़ाई से पालन कराएं।

ये भी पढ़ें: 

दिल्ली-NCR में एयर क्वालिटी बिगड़ने पर इन वाहनों के संचालन पर लगा बैन, केंद्र सरकार ने लिया बड़ा फैसला 

ये है कुत्तों का ऐसा स्मारक, जहां उनकी कब्रों पर दर्ज हैं बहादुरी और वफादारी की इबारतें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement