Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Rajya Sabha elections: राजस्थान में राज्यसभा चुनाव को लेकर विधायकों को मिल रहे मुंह मांगे दाम, जनता को पानी भी नसीब नहीं

Rajya Sabha elections: राजस्थान में राज्यसभा चुनाव का मुकाबला रोचक हो रहा है। विधायकों की बाड़ेबंदी पर पार्टियां बेहिसाब खर्च कर रही हैं। वहीं दूसरी ओर भीषण गर्मी, पेयजल संकट और महंगाई से जनता जूझ रही है, लेकिन उनको पूछने वाला कोई नहीं है। 

Manish Bhattacharya Reported by: Manish Bhattacharya @Manish_IndiaTV
Published on: June 09, 2022 14:45 IST
 Parliament House- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO   Parliament House

Highlights

  • राजस्थान में जनता पस्त, नेता मस्त
  • राज्यसभा चुनाव को लेकर विधायकों को मिल रहे मुंह मांगे दाम
  • पेयजल संकट और महंगाई से जूझ रही जनता को सुनने वाला कोई नहीं

Rajya Sabha elections: जनता पस्त, नेता मस्त कुछ ऐसा ही हो रहा है इन दिनों राजस्थान में। राजस्थान में राज्यसभा के चुनाव की सरगर्मी जोरो पर है। राज्यसभा की एक सीट को दोनों ही दलों ने प्रतिष्ठा का ऐसा सवाल बनाया है कि सत्तापक्ष और विपक्ष दोनों ही अपना राजधर्म भूल गए हैं। ऐसे में जनता किससे गुहार लगाए? बड़ा सवाल है। भीषण गर्मी, पेयजल संकट और महंगाई से जनता जूझ रही है।

विधायकों पर बेहिसाब खर्च 

वैसे राज्यसभा चुनाव का मुकाबला रोचक हो रहा है, लेकिन इस बीच में विधायकों की बाड़ेबंदी पर पार्टियां बेहिसाब खर्च कर रही हैं। जोड़-तोड़ के जुगाड़ में लगी पार्टियां अपने विधायकों पर रोज लाखों खर्च कर रही हैं। कांग्रेस जहां 3 करोड़ से अधिक खर्च कर रही है, वहीं भाजपा 60 लाख से अधिक खर्च करने जा रही है। वहीं दूसरी ओर भीषण गर्मी के चलते बीमारियां तेजी से पैर पसार रही हैं। प्रदेश के एक दर्जन जिलों में पेयजल संकट है। इसके विरोध में लोग प्रदर्शन कर रहे हैं मगर सुनवाई नहीं हो रही है।

विधायकों के आराम और मनोरंजन का पूरा ध्यान रखा जा रहा है

उदयपुर के ताज अरावली होटल में चल रही बाड़ाबंदी में कांग्रेस के विधायकों के आराम और मनोरंजन का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। मनोरंजन के लिए शाम को अलग-अलग कार्यक्रम रखे जा रहे हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement