Friday, April 26, 2024
Advertisement

राजस्थान में कोरोना वायरस से 158 मरीजों की मौत, सामने आए रिकार्ड 17269 नये मामले

राजस्थान में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण से 158 और मरीजों की मौत दर्ज की गई जबकि संक्रमण के रिकार्ड 17,269 नए मामले सामने आए। राज्‍य में अभी 1,69,519 कोरोना संक्रमित उपचाराधीन हैं। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 29, 2021 21:38 IST
Record 158 COVID deaths in single day in Rajasthan; over 17K new cases- India TV Hindi
Image Source : PTI राजस्थान में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस से 158 और मरीजों की मौत दर्ज की गई। 

जयपुर: राजस्थान में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण से 158 और मरीजों की मौत दर्ज की गई जबकि संक्रमण के रिकार्ड 17,269 नए मामले सामने आए। राज्‍य में अभी 1,69,519 कोरोना संक्रमित उपचाराधीन हैं। राज्‍य में इस घातक वायरस से अब तक कुल 4084 लोगों की जान जा चुकी है। चिकित्सा विभाग के आंकड़ों के अनुसार राज्य में बीते चौबीस घंटे में 17,269 और संक्रमित मिले। इनमें जयपुर में 3602, जोधपुर में 2036, अलवर में 1101 व उदयपुर में 1105 नये रोगी शामिल हैं। राज्य के नये संक्रमितों में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी शामिल हैं। गहलोत ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। 

उन्होंने लिखा,'कोरोना जांच करवाने पर आज मेरी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। मुझे किसी तरह के लक्षण नहीं हैं और मैं ठीक महसूस कर रहा हूं।' गहलोत के अनुसार वह कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए पृथक-वास में रहकर ही कार्य जारी रखूंगा। उल्लेखनीय है कि बुधवार को गहलोत की पत्नी सुनीता गहलोत बुधवार को कोरोना संक्रमित पाई गईं। 

वहीं पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह, उनकी पत्नी व बेटी भी संक्रमित हुई हैं। इसके अनुसार बीते चौबीस घंटे में राज्य में इस दौरान 10964 और मरीज ठीक हुए हैं। बीते चौबीस घंटे में जोधपुर में 30, जयपुर में 32, उदयपुर में 12 व सीकर व बाड़मेर में 10 -10 मरीजों की मौत हो गई है। इस बीच राज्य के स्कूली शिक्षा मंत्री व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कोरोना महामारी को देखते हुए राज्य की निजी शिक्षण संस्थाओं से आर्थिक सहयोग मांगा है। 

डोटासरा ने ट्वीट किया,' कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए प्रदेश के सभी निजी शिक्षण संस्थान, कोचिंग सेंटर और अन्य भामाशाहों से अपील करना चाहूंगा कि जिलों में ऑक्सीजन प्लांट और अन्य सुविधाओं के लिए यथासंभव आर्थिक मदद करें।' डोटासरा के अनुसार,' आप सभी ने पहले भी सरकार का सहयोग किया है और मुझे पूरी उम्मीद है कि इस बार भी जनहित में इस मदद में पीछे नहीं हटेंगे।'

ये भी पढ़ें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement