Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

राजस्थान के मंत्रियों से मांगा गया पिछले 4 साल का रिपोर्ट कार्ड

सभी विभागों के वर्ष वार बजट घोषणाओं पर अमल की स्थिति, अब तक शुरू नहीं हो पाए कार्यों की स्थिति और विभाग की फ्लैगशिप योजनाओं की स्थिति की जानकारी मंत्रियों को देनी होगी।

Shashi Rai Written By: Shashi Rai @km_shashi
Published on: January 11, 2023 22:41 IST
अशोक गहलोत, मुख्यमंत्री राजस्थान- India TV Hindi
Image Source : PTI अशोक गहलोत, मुख्यमंत्री राजस्थान

राजस्थान में 16 और 17 जनवरी को चिंतन शिविर का आयोजन किया जाएगा। इस चिंतन शिवर में सभी मंत्री अपने-अपने विभागों का रिपोर्ट कार्ड पेश करेंगे। एचसीएम रीपा में आयोजित चिंतन शिविर में साल 2019-20, 2020-21, 2021-22 और 2022-2023 की बजट घोषणाओं और जनघोषणा पत्र पर अमल की विस्तृत समीक्षा की जाएगी। 

मंत्रियों को देनी होगी ये जानकारी

सभी विभागों के वर्ष वार बजट घोषणाओं पर अमल की स्थिति, अब तक शुरू नहीं हो पाए कार्यों की स्थिति और विभाग की फ्लैगशिप योजनाओं की स्थिति की जानकारी मंत्रियों को देनी होगी। अधिकारियों को निर्धारित प्रारूप में और निश्चित टेम्पलेट्स के साथ प्रजेंटेशन के निर्देश दिए गए हैं। 

प्रजेंटेशन अधिकतम 10 स्लाइड्स का होगा

बताया जा रहा है कि प्रजेंटेशन अधिकतम 10 स्लाइड्स का होगा। इसमें वर्तमान में संचालित और अब तक शुरू नहीं हो पाए कार्यों के साथ ही विभाग की उपलब्धियों को लेकर भी चर्चा की जाएगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement