Thursday, May 16, 2024
Advertisement

Salman Chishti: अजमेर दरगाह का खादिम सलमान चिश्ती गिरफ्तार, नूपुर शर्मा की गर्दन काटने वाले को अपनी संपत्ति देने का किया था ऐलान

Salman Chishti: सलमान चिश्ती का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वह भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा की गर्दन काटने वाले को अपनी पूरी संपत्ति देने का ऐलान करता दिख रहा है।   

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi
Published on: July 06, 2022 7:41 IST
Salman Chishti- India TV Hindi
Salman Chishti

Highlights

  • अजमेर पुलिस ने अजमेर दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती को गिरफ्तार किया
  • निलंबित भाजपा नेता नूपुर शर्मा के खिलाफ दिया था भड़काऊ बयान
  • नूपुर शर्मा की गर्दन काटने वाले को संपत्ति देने का किया था ऐलान

Salman Chishti:  राजस्थान की अजमेर पुलिस को विवादित बयान देने वाले अजमेर दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली है। चिश्ती को निलंबित भाजपा नेता नूपुर शर्मा के खिलाफ कथित रूप से भड़काऊ बयान देने के आरोप में बीती रात गिरफ्तार कर लिया गया है। ये जानकारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, विकास सांगवान ने दी है। गौरतलब है कि सलमान चिश्ती का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वह भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा की गर्दन काटने वाले को अपनी पूरी संपत्ति देने का ऐलान करता दिख रहा है। 

हिस्ट्रीशीटर है सलमान चिश्ती

दरगाह थाना पुलिस के मुताबिक, दरगाह थाना क्षेत्र का निवासी सलमान चिश्ती एक हिस्ट्रीशीटर है और उस पर करीब 13 मामले दर्ज हैं। इनमें 307 समेत मारपीट और अलग-अलग तरह के केस हैं। हत्या के कई मामलों में वह कोर्ट से बरी भी हो चुका है। नुपूर शर्मा के खिलाफ उसके वीडियो मामले में पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है।

वीडियो में क्या है

अजमेर दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती (Salman Chishti) का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा था, जिसमें वह कहता नजर आ रहा है कि जो बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा का सिर कलम करेगा वह उसे अपना मकान देगा। करीब 2 मिनट 50 सेकेंड के इस वीडियो में चिश्ती नुपुर शर्मा को लेकर जमकर जहर उगल रहा है।

वीडियो में सलमान चिश्ती कहता नजर आ रहा है, "वक्त पहले जैसा नहीं रहा, वरना मैं बोलता नहीं, कसम है मुझे पैदा करने वाली मेरी मां की, मैं उसे सरेआम गोली मार देता। मुझे मेरे बच्चों की कसम, मैं उसे गोली मार देता और आज भी सीना ठोक कर कहता हूं, जो भी नुपुर शर्मा की गर्दन काट कर लाएगा, मैं उसे अपना घर दे दूंगा और रास्ते पर निकल जाऊंगा, ये वादा करता है सलमान।"

राजस्थान में पहले से खराब है माहौल 

नुपुर शर्मा के बयान को लेकर माहौल तो पूरे देश में खराब है, लेकिन राजस्थान में स्थिति ज्यादा गंभीर है। इसकी वजह है टेलर कन्हैया लाल की हत्या। दरअसल कुछ दिनों पहले उदयपुर के एक टेलर कन्हैया लाल की दर्दनाक हत्या सिर्फ इसलिए कर दी गई थी क्योंकि उनके बेटे ने गलती से उनके फोन से एक पोस्ट शेयर कर दी थी, जो नुपुर शर्मा का समर्थन करता था। हत्यारों ने हत्या का बकायदा वीडियो बना कर सोशल मीडिया पर शेयर किया था। यहां तक कि उन्होंने हत्या के बाद भी एक वीडियो शेयर किया था जिसमें वह हत्या की बात को बड़े गर्व से कुबूल कर रहे थे। इस हत्या से राजस्थान में दो समुदायों के बीच दूरी और बढ़ गई है। यही वजह है कि चिश्ती के वायरल वीडियो को पुलिस बेहद गंभीरता से ले रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement