Saturday, April 27, 2024
Advertisement

राजस्थान में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 6 IAS-IPS और 165 आरएएस अधिकारियों के तबादले

राजस्थान में नई सरकार के गठन के बाद प्रशासनिक ढांचे में बदलाव के तहत बड़े पैमाने पर अधिकारियों के तबादले हो रहे हैं।

Mangal Yadav Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: February 28, 2024 13:47 IST
सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : DEMO सांकेतिक तस्वीर

जयपुर: राजस्थान में एक बार फिर बड़ा प्रशासनिक फेरबदल हुआ है। राजस्थान सरकार ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के तीन, भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के तीन और राजस्थान प्रशासनिक सेवा (आरएएस) के 165 अधिकारियों के तबादले का आदेश जारी किया। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में इस बात की जानकारी दी गयी है। राज्य के कार्मिक विभाग ने मंगलवार देर रात इस बाबत अलग-अलग आदेश जारी किए।

इन अधिकारियों का तबादला

विज्ञप्ति के मुताबिक, जिन आईएएस अधिकारियों के तबादले किए गए हैं उनमें मोहम्मद जुनैद, राहुल जैन और धीगदे सनेहल शामिल हैं। विज्ञप्ति में बताया गया कि आईपीएस अधिकारी जय यादव, मोनिका सेन व राजेंद्र कुमार मीणा का तबादला किया गया है। आईएएस व आईपीएस अधिकारियों के अलावा165 आरएएस अधिकारियों के तबादले किए गए हैं, जिनमें अतिरिक्त जिला कलेक्टर व उपखंड अधिकारी स्तर के अधिकारी शामिल हैं। राज्य में नयी सरकार के गठन के बाद प्रशासनिक ढांचे में बदलाव के तहत हाल ही में बड़े पैमाने पर अधिकारियों के तबादले हुए हैं। 

आरएएस के 396 अधिकारियों का तबादला 

 इससे पहले अभी हाल में राजस्थान सरकार ने बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुए राजस्थान प्रशासनिक सेवा (आरएएस) के 396 अधिकारियों का तबादला कर दिया था। जबकि 36 जिलों के कलेक्टर बदल दिए गए थे। भारतीय वन सेवा के पांच अधिकारियों का भी तबादला किया गया था। भाजपा सरकार के सत्ता में आने के बाद राज्य में यह पहला बड़ा प्रशासनिक फेरबदल था। 

इससे पहले, राजस्थान सरकार ने 6 जनवरी को 72 भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारियों और 121 राजस्थान प्रशासनिक सेवा (आरएएस) अधिकारियों का तबादला कर दिया था। 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement