Friday, March 29, 2024
Advertisement

Udaipur Murder Case: जुमे की नमाज और उदयपुर रथयात्रा को लेकर इंटरनेट सेवा आज शाम तक बंद, पुलिस प्रशासन अलर्ट

Udaipur Murder Case: उदयपुर में कर्फ्यू जारी रहेगा। इसी बीच शहर में आज शुक्रवार को जगन्नाथ रथ यात्रा निकाली जाएगी। इसे लेकर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक गुरुवार को हुई थी।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: July 01, 2022 7:26 IST
Curfew in Udaipur city- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO Curfew in Udaipur city

Highlights

  • राजस्थान में आज शाम 5 बजे तक इंटरनेट बंद
  • उदयपुर सहित दूसरे जिलों में भी पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर
  • राज्यपाल से सीएम तक सभी ने की शांति बनाए रखने की अपील

Udaipur Murder Case: उदयपुर में टेलर कन्हैयालाल की हत्या के बाद पुलिस प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है। कोई ढिलाई नहीं बरती जा रही है। आज शुक्रवार को हत्याकांड के चौथे दिन पूरे राज्य में इंटरनेट सेवा को बंद रखा गया है। वहीं घटना के विरोध में आज अलवर, सीकर, भरतपुर और कोटा बंद रहेंगे। उदयपुर सहित दूसरे जिलों में भी पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर है। उधर, उदयपुर में कर्फ्यू जारी रहेगा। इसी बीच शहर में आज शुक्रवार को जगन्नाथ रथ यात्रा निकाली जाएगी। इसे लेकर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक गुरुवार को हुई थी। उदयपुर शहर के वर्तमान हालात को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा रथयात्रा के मार्ग पर कर्फ्यू में ढील देने की घोषणा की गई और बताया गया कि शहर में बाकी स्थानों पर यथावत कर्फ्यू लगा रहेगा। पिछले दो साल से जगन्नाथ रथ यात्रा नहीं हो रही थी। उधर,  उदयपुर टेलर कन्हैयालाल हत्याकांड के दोनों गुनाहगारों को आज अजमेर हाई सिक्योरिटी जेल लाया जा रहा है।

लोगों में आक्रोश, राजसमंद में पुलिस और प्रदर्शनकारियों में तकरार

इसी बीच कन्हैयालाल की हत्या के बाद से ही लोगों में आक्रोश है। हत्या के बाद उदयपुर में कल रैली निकाली गई और कलेक्टोरेट में ज्ञापन सौंपा गया। वहीं राजसमंद में पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच तकरार भी हुई। इसमें एक कॉन्स्टेबल को चोट भी आई है। वहीं उदयपुर में भी तनाव की स्थिति है। इसे देखते हुए आज जुमे की नमाज और उदयपुर रथयात्रा को लेकर इंटरनेट सेवा शाम 5 बजे तक बंद रखी गई है। 

राज्यपाल से सीएम तक सभी ने की शांति बनाए रखने की अपील

हत्याकांड के बाद लोगों ने आक्रोश जताया है और तीखी प्रतिक्रियाएं दी हैं। ऐसे में पुलिस प्रशासन ने लेकर राज्यपाल और सीएम तक सभी से शांति बनाए रखने की अपील कर रहे हैं। इसी बीच कल सीएम अशोक गेहलोत ने कल कन्हैयालाल के परिवार से मुलाकात की और 51 लाख रुपए की राशि का चेक सौंपा। सीएम गहलोत ने पीड़ित परिवार को इस बात का आश्वासन दिया कि ये केस फास्ट ट्रैक में चलाकर आरोपियों को जल्द से जल्द सजा दिलवाई जाएगी। इसके अलावा सीएम ने कन्हैयालाल के दोनों बेटों को सरकारी नौकरी देने का ऐलान भी किया है। 

हालांकि मामले की जांच अब एनआईए कर रही है। विपक्ष इस मामले को लेकर सरकार पर हमलावार है, वहीं राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार का कहना है कि पुलिस ने तत्परता से कार्रवाई की है, जांच एनआईए कर रही है। वहीं कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि इस घटना में इंसानियत की सारी हदें पार कर दी गईं हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement