Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Udaipur Murder Case: आधा दर्जन से ज्यादा लोग टारगेट पर थे, ​पाकिस्तान के मौलाना भड़काते थे, पढ़िए पूरी डिटेल

Udaipur Murder Case: दोनों आरोपियों से पूछताछ के दौरान भीलवाड़ा व राजसमंद में क़रीब 50 लोगों के नाम मिले हैं। ये कौन हैं, इनके बारे में पूछताछ की जा रही है। जानकारी के अनुसार दोनों आरोपियों की आज गुरुवार को कोर्ट में पेशी हो सकती है।

Deepak Vyas Edited By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: June 30, 2022 11:15 IST
Accused who brutally murdered a tailor in Udaipur - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Accused who brutally murdered a tailor in Udaipur 

Highlights

  • बिना आईडी कार्ड के मकान में रह रहा था आरोपी रियाज
  • जब्ती के दौरान मिला पाकिस्तान के मौलानाओं का कनेक्शन
  • आधा दर्जन से ज्यादा लोग टारगेट पर थे

Udaipur Murder Case: उदयपुर हत्याकांड के बाद पूरे देश में उबाल है। इसी बीच उदयपुर हत्याकांड में शामिल दोनों आरोपियों के घर की तलाशी लेकर उनके कमरे सीज कर दिए गए हैं। हत्या में शामिल दोनों आरोपियों से पूछताछ के दौरान कई बातें सामने आई हैं। घटना पर विभिन्न तबके के लोगों की लगातार प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। दोनों आरोपियों के घर की तलाशी के दौरान उनके कमरों से काफी संदिग्ध सामग्री मिली, जिसे टीम ने जब्त कर लिया। 

बिना आईडी कार्ड के मकान में रह रहा था आरोपी रियाज

आरोपी रियाज ने यहां साढ़े पांच हजार रुपए में एक हिस्सा किराए पर लिया था। वह किशनपोल क्षेत्र में पत्नी और दो बच्चों के साथ लंबे समय से रह रहा था, लेकिन इस मकान में 12 जून को ही शिफ्ट हुआ था। हाल ही में आए रियाज ने मकान मालिक को कोई आइडी कार्ड भी नहीं दिया था। वहीं सूत्रों के मुताबिक रियाज़ के कमरे से पाकिस्तान के मौलाना व अन्य लोगों के नाम मिले हैं। दोनों आरोपियों से पूछताछ के दौरान भीलवाड़ा व राजसमंद में क़रीब 50 लोगों के नाम मिले हैं। ये कौन हैं, इनके बारे में पूछताछ की जा रही है। जानकारी के अनुसार दोनों आरोपियों की आज गुरुवार को कोर्ट में पेशी हो सकती है।

जब्ती के दौरान मिला पाकिस्तान के मौलानाओं का कनेक्शन

इसी बीच सूत्रों के अनुसार 'अल्लाह के बंदे ग्रुप' में जो लोग जुड़े थे, जिनके नाम पेनड्राइव, डायरी में नोट थे। उसे ज़ब्त कर लिया गया है। उसमें पेपर की कटिंग्स और पाकिस्तान के मौलानाओं के नाम है, इनके संदेश ही लोगों तक पहुंचाने का काम किया जाता था।

आधा दर्जन से ज्यादा लोग टारगेट पर थे

सूत्रों के अनुसार गौस मोहम्मद से पूछताछ में खुलासा हुआ है कि उदयपुर में आधा दर्जन लोग गौस के टारगेट पर थे। पाकिस्तान से मौलाना अब्दुल क़ादरी इसे भड़काता था। उन पर यह कहकर दबाव डालता था कि 'कुछ करो, क्यों नहीं करते कुछ, जन्नत में जाने के लिए ये अहम रास्ता है।

बता दें कि उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या से पूरे देश में उबाल है। हत्यारों ने पूरी वारदात का वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर डाल दिया था। इस घटना के बाद राजस्थान में तनाव का माहौल है। राज्य में 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवा भी निलंबित की गई, इस पूरे मसले की जांच की कमान राष्ट्रीय जांच एजेंसी NIA ने अपने हाथ में ले ली है। 

सड़क पर विरोध प्रदर्शन

उधर, उदयपुर हत्याकांड के विरोध में गुरुवार को बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर उतरे आर विरोध प्रदर्शन किया। लोग सड़क पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और काफी आक्रोशित हैं। हिंदू संगठनों के लोग कलेक्टेरेट तक मार्च निकाल रहे हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement