Sunday, April 28, 2024
Advertisement

भजन लाल शर्मा के सीएम बनने पर आया वसुंधरा राजे का बयान, पीएम मोदी के लिए भी किया ट्वीट

भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को भजन लाल शर्मा को राजस्थान का अगला मुख्यमंत्री बनाने की घोषणा की है। अब इस फैसले के बाद पूर्व सीएम वसुंधरा राजे का पहला बयान सामने आया है।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: December 12, 2023 22:43 IST
नए सीएम के लिए वसुंधरा का ट्वीट। - India TV Hindi
Image Source : PTI नए सीएम के लिए वसुंधरा का ट्वीट।

राजस्थान की राजनीति में चुनाव परिणाम के बाद से जारी कयासों का दौर मंगलवार को जाकर समाप्त हो गया है। चुनाव में बहुमत पाने वाली भारतीय जनता पार्टी ने भजन लाल शर्मा को राजस्थान का अगला मुख्यमंत्री बनाने के लिए मनोनीत किया है। मंगलवार को हुई विधायक मंडल की बैठक में नए सीएम के नाम पर मुहर लग गई। पार्टी का ये फैसला पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के लिए झटका माना जा रहा है। हालांकि, वसुंधरा राजे ने नए सीएम और पीएम मोदी के लिए एक खास ट्वीट किया है।  

क्या बोलीं वसुंधरा?

वसुंधरा राजे ने अपने आधिकारिक X हैंडल से राजस्थान के मनोनीत सीएम भजन लाल शर्मा को बधाई दी है। उन्होंने लिखा- "सांगानेर विधायक भजन लाल शर्मा को राजस्थान के मुख्यमंत्री मनोनीत किए जाने पर हार्दिक बधाई। हमें विश्वास है कि आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल मार्गदर्शन में आप राज्य को प्रगति की नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे।" वसुंधरा ने उपमुख्यमंत्री मनोनीत होने पर दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा को और स्पीकर पद के लिए मनोनीत होने पर वासुदेव देवनानी को भी बधाई दी है। 

वासुदेव देवनानी ने कांग्रेस को दिया जवाब

विपक्षी की ओर से भाजपा में नाराजगी की खबरों पर राजस्थान विधानसभा के मनोनीत अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि शायद कांग्रेस को पता नहीं है कि भाजपा एक अनुशासित, कैडर आधारित पार्टी है, कार्यकर्ताओं की पार्टी है। जो निर्णय लिए जाते हैं उसका सभी पालन करते हैं। कांग्रेस में लोग बागी हो जाते हैं। आपने देखा पूर्व सीएम ने कैसे नाम प्रस्तावित किया और हमने इसका समर्थन किया। मुझे लगता है कि ऐसी लोकतांत्रिक प्रक्रिया कांग्रेस में नहीं देखी जाती है। उनकी एक परिवार आधारित पार्टी है। 

इस दिन होगा शपथ ग्रहण 

भाजपा की ओर से जारी की गई जानकारी के मुताबिक, भजन लाल शर्मा 15 दिसंबर यानी की शुक्रवार के दिन राजस्थान के नए सीएम के रूप में शपथ लेंगे। उम्मीद की जा रही है कि उनके शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और जेपी नड्डा जैसे दिग्गज नेता भी पहुंच सकते हैं। 

ये भी पढ़ें- कौन हैं भजन लाल शर्मा, जिन्हें भाजपा ने बनाया राजस्थान का नया सीएम

ये भी पढ़ें- Video: 'बहुत बढ़िया भइया', बेटे भजन लाल शर्मा के मुख्यमंत्री बनने पर आया माता-पिता का रिएक्शन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement