Monday, May 27, 2024
Advertisement

राजस्थान के कई जिलों में बदला मौसम का मिजाज, शाम को तेज हवाओं के साथ बारिश का अलर्ट

राजस्थान के कई जिलों में अगले 24 घंटे के दौरान बारिश हो सकती है। साथ में ओले भी पड़ने की संभावना है। कई जिलों में पिछले 24 घंटे के दौरान हल्की बारिश हुई।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: April 11, 2024 14:38 IST
राजस्थान में बदला मौसम का मिजाज- India TV Hindi
Image Source : FILE-ANI राजस्थान में बदला मौसम का मिजाज

जयपुर: राजस्थान के जयपुर, चूरू, अलवर और करौली जिलों में पिछले 24 घंटों के दौरान हल्की बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार, पिछले 24 घंटों की तुलना में अजमेर, कोटा, जयपुर और उदयपुर संभागों में अधिकतम तापमान में एक से तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई। वहीं जोधपुर, बीकानेर संभागों में अधिकतम तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी दर्ज की गई।

इन जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश का अलर्ट

विभाग के प्रवक्ता ने जयपुर, भरतपुर, कोटा, उदयपुर संभाग में बृहस्पतिवार दोपहर बाद बादल गरजने के साथ, 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने व कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना जताई है। उन्होंने बताया कि आंधी बारिश की गतिविधियां 12 अप्रैल को भी कहीं-कहीं होने की संभावना है। मौसम में बदलाव से कुछ जिलों में गर्मी से हल्की राहत मिली है। 

यहां पर चलेगी तेज हवाएं और होगी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, शनिवार और रविवार को बीकानेर, जोधपुर, अजमेर, जयपुर, भरतपुर, कोटा, उदयपुर संभाग के कुछ भागों में बादल गरजने, कहीं-कहीं तेज अंधड़ यानी 50-60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है। इस दौरान कहीं-कहीं वज्रपात व ओलावृष्टि भी होने की आशंका है।

बारिश के साथ ओलावृष्टि की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी राजस्थान में 13 अप्रैल अलग-अलग स्थानों पर बारिश के साथ ओलावृष्टि की संभावना है। जबकि पूर्वी राजस्थान में 14 अप्रैल को बारिश और ओले पड़ने की चेतावनी जारी की गई है। इस दौरान तेज हवाएं भी चल सकती हैं। 

राजस्थान के कई जिलों में पड़ रही भीषण गर्मी

बता दें कि राजस्थान के कई जिलों में भीषण गर्मी पड़ रही है। पिछले 24 घंटे के दौरान जोधपुर में 41 और जैसलमेर में अधिकतम तापमान 40.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यहां पर आज भी भीषण गर्मी पड़ने की संभावना है। 

 

इनपुट-भाषा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement